Breaking News

बरेली : जानिये ये खास बात और बचिये आर्थिक नुकसान से

लखनऊ, जानिये ये खास बात और  आर्थिक नुकसान से बचिये। नही तो आप 50 से लेकर 2000 रुपये तक जुर्माने के शिकार हो सकतें हैं।

आपको  जुर्माने से बचाने की ये जानकारी नगर विकास विभाग , स्वच्छ भारत मिशन (नगरीय) के अंतर्गत  “गंदगी से आजादी” अभियान में बताई जा रही है। जिसमें बताया जा रहा है कि यदि सफाई की बात भूली तो अब आपसे आर्थिक वसूली हो सकती है।

“गंदगी से आजादी” अभियान के अंतर्गत आज बरेली नगर निगम क्षेत्र के खलीलपुर वार्ड (नंबर 22 ) में  स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।  स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम में बताया गया कि अगर आप घर और प्रतिष्ठान से निकलने वाले गीले और सूखे कचरे को अलग करके नहीं दे रहे हैं तो आपके खिलाफ जुर्माना हो सकता है। क्योंकि अब गीला और सूखा कूड़ा अलग देना होगा।  गीला और सूखा कूड़ा अलग-अलग न करने व गंदगी फैलाने वालों से जुर्माना वसूला जाएगा। यह 50 से लेकर 2000 रुपये तक होगा। नगर निगम अधिकारी रोजाना  पालन न करने वालों का चालान करेंगे।

इसी के साथ यह भी बताया गया कि स्वच्छता से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी व समस्याओं के निदान हेतु आप कॉल सेंटर नंबर 1533 पर संपर्क कर सकतें हैं और अपनी स्वच्छता से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान करवा सकतें हैं। इसके अलावा आप सफाई संबंधी किसी भी समस्या का शीघ्र समाधान पाने के लिये अपने मोबाईल फोन पर स्वच्छता एप्प को  डाउनलोड करें और सचित्र शिकायत भेज सकतें हैं।