Breaking News

इस तारीख से शुरू होगा महिला क्रिकेट, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने किया खुलासा

नयी दिल्ली,  भारतीय महिला क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका टीम के बीच सात मार्च से द्विपक्षीय श्रृंखला की खबरें सामने आने के तीन दिन बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 11 मार्च से शुरू होने वाले 50 ओवर टूर्नामेंट के साथ महिला घरेलू सत्र को पुन: शुरू करने की योजना को अंतिम रूप दे दिया है।

फिलहाल इस संबंध में बीसीसीआई की ओर से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है, लेकिन बोर्ड सचिव जय शाह की ओर से टूर्नामेंट के पूरे शैड्यूल सहित एक पत्र बीसीसीआई से संबद्ध इकाइयों को भेजा गया है।

टूर्नामेंट सूरत, राजकोट, जयपुर, इंदौर, चेन्नई और बेंगलुरु छह शहरों में आयोजित होगा। सभी टीमें चार अप्रैल को अपने-अपने स्थानों पर एकत्रित होंगी और चार, छह और आठ मार्च को होने वाले कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद जैव सुरक्षित (बायो बबल) वातावरण में प्रवेश करेंगी।

पांचों एलीट ग्रुप में छह, जबकि प्लेट ग्रुप में सात टीमें होंगी। एलीट ग्रुप की पांचों शीर्ष टीमें सीधे नाॅकआउट के लिए क्वालीफाई करेंगी, जबकि अंकों के हिसाब से शीर्ष पर रहने वाली अन्य तीन टीमें भी इन टीमों के साथ शामिल होंगी। फिर इन क्वालीफायर टीमों में अंत में रहने वाली टीम अंतिम आठ में जगह बनाने के लिए प्री क्वार्टर फाइनल में प्लेट ग्रुप की शीर्ष टीम के साथ भिड़ेगी। क्वार्टर फाइनल मुकाबले 29 मार्च को होंगे, जबकि सेमीफाइनल एक अप्रैल को होंगे। फाइनल मुकाबला चार अप्रैल को खेला जाएगा। नॉकआउट मुकाबलों के लिए आयोजन स्थल की घोषणा जल्द की जाएगी।

2018-19 सत्र में बंगाल ने यह टूर्नामेंट जीता था। कोरोना वायरस महामारी के कारण आगामी सत्र को बीच में ही रद्द करना पड़ा था।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com