Breaking News

घर पर ही इंस्टेंट खूबसूरती को निखारने के लिए अपनाएं खास उपाय

शादियों के सीजन में फेस पर ग्लो लाने के लिए आप पार्लर जा कर फेशियल तो करवाती ही होंगी लेकिन समय कम होने की वजह से आप पार्लर नही जा पा रही है तो हम आपको घर पर ही फेस पर  इंस्टेंट ग्लो लाने के कुछ उपाय बता रहे है।

आपके घर में ही खूबसूरती को निखारने के कुछ घरेलू उपाय तो इतने अच्छे होते हैं जिनका असर तुरंत दिखाई देता है। बस उसके लिए आपके किचन में मौजूद इस की जरूरत पड़ेगी। वो क्या है जानें।

टमाटर से निखारे फेस
आपको सबसे पहले फेस को फेसवॉश या साबुन से क्लीन करें। फिर फ्रिज से एक चिल्ड टमाटर को ले कर उसे आधा काट ले अब आधे टमाटर पर शहद  की कुछ बूंद डाल कर हल्के हाथों से फेस की  कम से कम 7-8 मिनट मसाज करें। इसके बाद फेस को ठंडे पानी से साफ कर लें।

त्‍वचा समस्याओं को भी दूर करता है
टमाटर जितना हमारी हेल्थ के लिए अच्छा होता है उतना ही यह स्किन को भी फायदा पहुंचाता है टमाटर फेस के  दाग-धब्बों को दूर करके ऑइल को हटाता है। इसमें पाई जाने वाली ब्लीचिंग प्रॉपर्टी  इंस्टेंट फेस का रंग साफ करती है। ये आपकी स्किन को हर सीजन में हेल्दी और खूबसूरत बनाता है। टमाटर में लाइकोपीन की अच्‍छी मात्रा होती है, जो इसे लाल रंग प्रदान करता है। इसकेअलावा इसमें बहुत से एंटीऑक्‍सीडेंट भी होते हैं जो त्‍वचा पर फ्री रेडिकल्‍स के प्रभाव को कम करने में मदद करते हैं। टमाटर एक प्राकृतिक त्‍वचा चिकित्‍सक के रूप में काम कर सकता है और विभिन्‍न त्‍वचा समस्याओं को भी दूर करता है।टमाटर में मौजूद अम्‍लता आपके मुंहासों को कम करने और त्‍वचा को साफ रखने में मदद करती है। विटामिन ए और विटामिन सी आमतौर मुंहासों को दूर करने वाले दवाओं में मुख्‍य घटक होते हैं।

 

रिपोर्टर आभा यादव