Breaking News

भीम आर्मी कार्यकर्ता व पुलिस से संघर्ष, दरोगा समेत 4 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल

ललितपुर , उत्तर प्रदेश में लालितपुर के नाराहट क्षेत्र में ग्राम समाज की भूमि पर अवैध रूप से कब्जा कर चबूतरा बना रहे लोगों को रोकने गई पुलिस पर भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने पथराव कर दिया जिसमें एक दरोगा समेत चार पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गये।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि ग्राम बरौदिया में ग्राम सभा की भूमि पर कब्जा कर चबूतरा बनाने का प्रयास एक कथित राजनीतिक पार्टी द्वारा किया जा रहा था जबकि इसके पूर्व भी इन्होंने उस भूमि पर कब्जा करने का प्रयास किया था जिसे पुलिस द्वारा रोक दिया था।
इस कथित राजनीतिक पार्टी के लोगों ने पंडाल लगाकर लोगों को इकट्ठा किया और चबूतरा निर्माण का कार्य जारी कर दिया । सूचना मिलने पर कई थानों की पुलिस फोर्स वहां पहुंची और उन्हें समझाने का प्रयास किया तो वे उग्र हो गए और आक्रोशित भीड़ में शामिल पुरुष और महिलाओं ने मौके पर मौजूद पुलिस और अन्य अधिकारियों पर पत्थर से हमला कर दिया जिससे गाड़ियों के कांच टूट गए व थानेदार व चार पुलिसकर्मी गम्भीर व कई चोटिल हो गए।घायलों को जिला चिकित्सालय मे उपचार के लिये भर्ती करा दिया है।
अपर पुलिस अधीक्षक डॉ बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि इस अबैध कब्जे को लेकर पूर्व में भी एक मामला कुछ लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया था। पुलिस ने 160 अज्ञात लोगों के विरुद्ध मामला पंजीकृत किया है। गांव में शान्ति व्यवस्था को कायम रखने ले लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया है।