Breaking News

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान के स्वास्थ्य को लेकर बड़ी खबर

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद आजम खान के स्वास्थ्य को लेकर बड़ी खबर आ रही है। आजम खान और और उनके बेटे दोनों ही कोरोना संक्रमित हैं।
पिछले एक साल से ज्यादा समय से सीतापुर जेल में कैद रहे सांसद आजम खान की सोमवार रात्रि तबियत और खराब हो गई है। सूत्रोंं के अनुसार, कोरोना संक्रमित आजम खान के संक्रमण दर में बढ़ोत्तरी के कारण  हालत गंभीर होने पर उन्हें आईसीयू में शिफ्ट करना पड़ा है।  उन्हें दस लीटर प्रति मिनट के प्रेशर से ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही थी, जिसके बाद ये फैसला लिया गया है।  वहीं उनके बेटे अब्दुल्ला आजम की स्थिति स्थिर और संतोषजनक है।
मेदांता अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर ने बताया कि सांसद मोहम्मद आज़म खान और उनके पुत्र मोहम्मद अब्दुल्ला खान कोरोना संक्रमण के कारण इलाज के लिए भर्ती हुए हैं। आजम खान को मॉडरेट इंफेक्‍शन बताया गया था और उन्हें 4 लीटर ऑक्सीजन के प्रैशर पर रखा गया था।
इससे पहले आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को रविवार रात 9 बजे लखनऊ के मेदांता अस्पताल में एडमिट कराया गया। सीतापुर जेल प्रशासन ने कुछ दिन पहले ही उनका कोविड टेस्ट कराया था। कोविड टेस्ट रिपोर्ट में आजम खान सहित जेल में 13 बंदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्हें पहले लखनऊ मेडिकल कॉलेज शिफ्ट करने की तैयारी की गई थी, लेकिन आजम खान ने जाने से मना कर दिया था।