Breaking News

नर्सिंग होम संचालकों के लिए बड़ी राहत देने वाली खबर

नयी दिल्ली, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज दिल्ली के नर्सिंग होम संचालकों को बड़ी राहत देते हुए उनके लाइसेंस नवीनीकरण को एक साल के लिए एक्सटेंशन देने का फैसला किया है।

नर्सिंग होम एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ आज शाम हुई बैठक के बाद श्री केजरीवाल ने स्वास्थ्य विभाग को यह आदेश पारित करने के निर्देश दिए। इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया गया है कि ऐसी व्यवस्था तैयार करें, जिससे नर्सिंग होम संचालकों को लाइसेंस का स्वतः एक्सटेंशन मिल जाए और उनको परेशान न होना पड़े।

उल्लेखनीय है कि नर्सिंग होम संचालक कोरोना के लाॅकडाउन की वजह से लाइसेंस का नवीनीकरण नहीं करा पाए हैं और उनके लाइसेंस की वैधता 31 मार्च को खत्म हो गई है, लेकिन अब नए आदेश जारी होने के बाद उन्हें 31 मार्च 2021 तक एक्सटेंशन मिल जाएगा।

श्री केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने दिल्ली के नर्सिंग होम मालिकों और दिल्ली मेडिकल काउंसिल के सदस्यों के साथ नर्सिंग होम के रिन्युअल संबंधित एक महत्वपूर्ण मुद्दे पर बैठक की। इस बैठक में नर्सिंग होम संचालकों ने बताया कि उन्हें हर साल नर्सिंग होम का रिन्युअल कराना पड़ता है। उनकी शिकायत थी कि कोरोना वायरस की वजह से मार्च महीने के बाद उनके नर्सिंग होम का रिन्युअल नहीं सका है और अब उन्हें अपना नर्सिंग होम खोलने में बड़ी दिक्कत आ रही है। नर्सिंग होम संचालकों की समस्या सुनने के बाद श्री केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को एक आदेश जारी करने के लिए निर्देश दिया है, जिसके जारी होने के बाद दिल्ली के सभी नर्सिंग होम्स का रिन्युअल 31 मार्च 2021 तक वैध माना जाएगा। इसके बाद किसी को भी रिन्युअल कराने के लिए आवेदन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी और इससे नर्सिंग होम संचालकों को काफी राहत मिलेगी।