Breaking News

इस शहर मे पहुंचा अरबों रुपये, मुख्यमंत्री ने लगाया गंदा खेल खेलने का आरोप?

नई दिल्ली, राज्यसभा चुनावों से पहले कुछ प्रदेशों मे सरकार को अस्थिर करने का प्रयास किया जा रहा है. अरबों रूपये का कैश शहर मे पहुंच चुका है और राज्यसभा चुनावों से पहले कुछ प्रदेशों की तरह इस प्रदेश मे भी राजनीति का गंदा खेल खेलने का आरोप मुख्यमंत्री ने लगाया है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी पर राज्यसभा चुनावों में समर्थन के एवज में विधायकों को करोड़ों रुपए का प्रलोभन देने का आरोप लगाया है. कांग्रेस और निर्दलीय विधायकों के साथ बैठक के बाद देर रात मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि खरीद फरोख्त के लिए जयपुर में करोड़ों-अरबों रुपए ट्रांसफर हो रहे हैं. ये पैसे कौन भेज रहा है. विधायकों को एडवांस देने की बातें हो रही हैं. इसीलिए महेश जोशी ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि ये लोग लोकतंत्र का मुखौटा पहनकर राजनीति कर रहे हैं. गहलोत ने कहा कि इनका लोकतंत्र में यकीन नहीं है. ये फासिस्ट लोग हैं. पहले भी जनप्रतिनिधित्व कानून में संशोधन हुए हैं, लेकिन कोई न कोई रास्ता निकाल ही लेते हैं.

इससे पहले राजस्थान विधानसभा के मुख्य सचेतक महेश जोशी ने आरोप लगाया है कि कर्नाटक और मध्‍य प्रदेश की तर्ज पर राजस्‍थान की कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने का प्रयास किया जा रहा है. उन्‍होंने इस संबंध में राज्य में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के प्रमुख को पत्र लिखा है. पत्र में हालांकि बीजेपी के नाम का जिक्र नहीं है लेकिन इशारा इसी पार्टी की ओर है. महेश जोशी के पत्र में कहा गया है, ‘हमारे विधायकों और उन निर्दलीय उम्मीदवारों, जिन्‍होंने हमें समर्थन दिया है, को धन शक्ति के साथ लुभाने की कोशिश की जा रही है.’

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बताया , ‘कैश बड़े रूप में जयपुर में पहुंच चुका है. इस तरह की सूचना थी कि ये मध्य प्रदेश वाला खेल यहां खेलेंगे. एमपी में जो कांग्रेस विधायक बीजेपी में गए वे क्षेत्र में नहीं घुस पा रहे हैं. लोग कहते हैं तुम तो 25 करोड़ में बिके हुए लोग हो. किस मुंह से वापस आए हो. बीजेपी वाले अब उन्हें टिकट नहीं दे रहे, क्योंकि बीजेपी कैडर विरोध कर रहा है. वहां इसीलिए कैबिनेट नहीं बन पा रही है.’

उन्होंने कहा कि वही खेल राजस्थान मे खेला जाने वाला था, लेकिन हमारे विधायक समझदार हैं. उन्हें खूब लालच लोभ देने की कोशिश की गई, लेकिन वे एकजुट हैं.