Breaking News

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों के लिये, भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची

नयी दिल्ली,  छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिये भाजपा ने शनिवार को अपने 77 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। मुख्यमंत्री रमन सिंह राजनांदगांव सीट से चुनाव लड़ेंगे।

केंद्रीय मंत्री जे पी नड्डा ने कहा कि 90 सदस्यीय विधानसभा के लिये पहली सूची में जिन 77 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है उनमें 14 महिलाएं है और 14 मौजूदा विधायकों की जगह नए नाम हैं। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में हुई भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में सूची को अंतिम रूप दिया गया। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई दूसरे नेता भी मौजूद थे।

भाजपा ने जिन उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है उनमें पूर्व आईएएस अधिकारी ओ पी चौधरी और जनजातीय नेता रामदयाल उइके शामिल हैं जिन्होंने हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थामा है। छत्तीसगढ़ में दो चरणों में 12 और 20 नवंबर को चुनाव होने हैं। मतगणना 11 दिसंबर को होगी।

भाजपा ने तेलंगाना विधानसभा चुनावों के लिये अपने 38 उम्मीदवारों की सूची भी जारी की। राज्य में विधानसभा की कुल 119 सीटें हैं। पार्टी ने मिजोरम में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिये भी 13 उम्मीदवारों की सूची जारी की है।