Breaking News

आज अटेवा /NMOPS का रक्तदान कार्यक्रम :जवानी में खून देंगे, बुढ़ापे में पेंशन लेंगे

लखनऊ ,  पुरानी पेंशन बहाली के लिए लगातार संघर्षरत अटेवा/NMOPS के आवाहन पर आगामी 7 दिसंबर सशस्त्र सेना झंडा दिवस के दिन पूरे देश मे जिला मुख्यालयों पर सरकारी शिक्षक, कर्मचारी और अधिकारी रक्तदान कर पुरानी पेंशन बहाली की माँग करेंगे।

यह रक्तदान अर्धसैनिक बलों को समर्पित होगा।

इस क्रम में उत्तर प्रदेश में अटेवा-पेंशन बचाओ मंच एवं अन्य सहयोगी संगठनों द्वारा पुरानी पेंशन बहाली के लिए 7 दिसंबर 2019 को प्रत्येक जिला मुख्यालय पर रक्तदान करेगा ।

अटेवा के आवाहन पर लखनऊ में शिक्षक, कर्मचारी और अधिकारी किंग जॉर्ज मेडिकल विश्वविद्यालय में 7 दिसम्बर 2019 को पेंशन शहीद डॉ राम आशीष सिंह की तीसरी पुण्यतिथि पर उनको याद करते हुए, सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर पर अर्धसैनिक बलों को समर्पित रक्तदान करेंगे।

रक्तदान कर अपने बुढ़ापे की लाठी पुरानी पेंशन की मांग करेंगे।

संगठन के कैम्प कार्यालय लखनऊ मे हुई बैठक मे NMOPS के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं अटेवा के प्रदेश अध्यक्ष विजय कुमार *बन्धु* ने कहा कि- NMOPS और अटेवा-पेंशन बचाओ मंच, पुरानी पेंशन की बहाली के लिए अनवरत संघर्षरत है, और इसके लिए साथी अपना रक्त तक देने को तैयार हैं, उन्होंने कहा कि देश का जांबाज अर्धसैनिक बल जो सीमा पर खड़ा है और देश के लिए अपना रक्त तक बहा रहा है उन्हें बुढापे में उनके हाल पर छोड़ दिया गया है ।

ऐसे हालात मे NMOPS और अटेवा उनके साथ खड़ा है, और उन्हें पेंशन दिलाकर ही दम लेगा। हमारा यह रक्तदान उन जांबाजों को समर्पित है जो देश की सीमा पर खड़े है, उन्होंने कहा जवानी में खून देंगे बुढ़ापे में पेंशन लेंगे।

अटेवा के प्रदेश महामंत्री डॉ नीरजपति त्रिपाठी ने कहा कि पुरानी पेंशन हम शिक्षक, कर्मचारियों का स्वाभिमान है, शिक्षकों कर्मचारियों से पहले अर्धसैनिक बलों का पुरानी पेंशन पर अधिकार है, क्योंकि वो देश की खातिर अपनी जान कुर्बान करने में भी पीछे नहीं हटते, यह रक्तदान कर हम उनके लिए पुरानी पेंशन बहाली की मांग करेंगे।

बैठक मे ज्ञानेन्द्र त्रिपाठी ,नरेन्द्र यादव ,राकेश ,डॉ रमेश चन्द्र त्रिपाठी ,दया शंकर ,रजत प्रकाश विक्रमादित्य मौर्य ,डा० नंदलाल कनौजिया सहित कई पदाधिकारी मौजूद रहे एवं रक्तदान कार्यक्रम की समीक्षा की गयी ।