Breaking News

नस्लवाद के खिलाफ अभियान की, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम भारत से करेगी शुरूआत

नई दिल्ली, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम भारत से नस्लवाद के खिलाफ अभियान की,  शुरूआत करेगी।ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम वनडे सीरीज के शुरुआती मैच में ही नंगे पांव मैदान पर उतरकर गोलाकार स्थिति में खड़े होंगे।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हर सीरीज से पहले देशज (स्वदेशी) लोगों की संस्कृति को सम्मान देने के लिए मैच से पहले मैदान पर नंगे पांव उतरकर गोलाकार स्थिति में खड़े होंगे। ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट और एकदिवसीय उपकप्तान पैट कमिंस ने कहा कि उनकी टीम को अपने देश में और दुनिया में नस्लवाद की समस्या से निपटने का यह सर्वश्रेष्ठ तरीका लगा।

कमिंस ने कहा, ‘हमने नंगे पांव गोलाकार स्थिति में खड़ा होने का फैसला किया है। हम प्रत्येक सीरीज की शुरुआत में ऐसा करेंगे। यह हमारे लिए बहुत आसान निर्णय है। न केवल एक खेल के रूप में, बल्कि इस मामले भी कि हम लोग नस्लवाद के बिल्कुल खिलाफ हैं।’ उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि हम इसकी शुरूआत कर यह कह सकते है कि हमने अतीत में पर्याप्त प्रयास नहीं किए हैं और हम बेहतर होना चाहते हैं। हम अपने स्तर पर इसे रोकने और बेहतर होने की कोशिश कर सकते है। यह एक छोटी पहल है जिसे हम इस गर्मी (आगामी सत्र) में शुरु करने जा रहे हैं।’

इंग्लैंड दौरे पर  वेस्ट इंडीज के दिग्गज क्रिकेटर माइकल होल्डिंग ने ‘ब्लैक लाइव्स मैटर (बीएलएम) यानि अश्वेतों की जिंदगी मायने रखती है’ आंदोलन के समर्थन में घुटने के बल नहीं बैठने पर  ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों की आलोचना की थी।

कमिंस से पूछा गया कि इंग्लैंड दौरे पर टीम ने घुटनों के बल बैठने के खिलाफ फैसला क्यो किया तो उन्होंने कहा, ‘कुछ लोग इसे घुटने के बल बैठ कर करना चाहते है , हो सकता है कि कुछ लोग इसे अलग तरीकों से दिखाना चाहें। लेकिन हम टीम के रूप में एक साथ आए हैं और समझते हैं कि यह सबसे अच्छा तरीका है जिसमेकं हम नस्लवाद के विरोध के साथ देशज संस्कृति का जश्न भी मनाएंगे।’

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com