Breaking News

यूपी सोशल मीडिया में भड़काऊ पोस्ट करने वाले डाक्टर के खिलाफ मामला दर्ज

सुलतानपुर, उत्तर प्रदेश में सुलतानपुर जिले के कोतवाली नगर क्षेत्र में सोशल मीडिया में भड़काऊ पोस्ट करने वाले एक डाक्टर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के संतोष कुमार सिंह राज ने नगर कोतवाली में तहरीर दी है कि गभड़िया निवासी डॉ मकसूद ने सोशल साइट पर पांच अगस्त को काला दिवस लिखते हुए भड़काऊ बयान पोस्ट किया जिसमें उन्होंने अल्लाह से इस कौम के बर्बरतापूर्वक खत्म होने की प्रार्थना की है।

विहिप नेता की दलील थी कि उच्चतम न्यायालय के निर्णय के बाद पांच अगस्त को श्रीराम मंदिर निर्माण के प्रारंभ किया गया जिसे काला दिवस कहकर हिंदुओं की भावनाओं को पीड़ा पहुंचाई है। इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर डालकर हिंदु समाज को आहत किया। यह पोस्ट निंदनीय और आहत पहुंचाने वाला है इसलिए इनके विरुद्ध कारवाई की जाने की मांग की हैं।

पुलिस ने बताया कि उनकी इस तहरीर पर चिकित्सक के विरुद्ध धार्मिक भावनाओं को भड़काने के आरोप में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।
दूसरी तरफ जिले के सामाजिक और सौहार्द के लिए जाना जाने वाला जिला सुरक्षा संगठन ने इनकी संगठन से सदस्यता खत्म कर दी हैं। साथ ही अनेक सामाजिक संगठनों ने भी इनके कृत की घोर निंदा की है।