Breaking News

पूर्व मुख्यमंत्री से सीबीआई ने की पूछताछ

इंफाल, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मणिपुर के पूर्व मुख्यमंत्री ओ इबोबी सिंह से बुधवार को बाबूपारा स्थित निवास पर मणिपुर विकास सोसायटी (एमडीएस) में हुए 332 करोड़ रुपये के घोटाले के संबंध में पूछताछ की।

श्री सिंह को आज इंफाल पश्चिम के लाम्फेलपाट स्थित सीबीआई अदालत के समक्ष पेश होने को कहा गया था लेकिन कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के प्रकोप के कारण जारी प्रतिबंधों को देखते हुए सीबीआई टीम उनके निवास स्थान पर ही पहुंच गयी।

सीबीआई ने एमडीएस घोटाले के सिलसिले में श्री सिंह से पूछताछ की। सीबीआई ने इससे पहले पिछले वर्ष नवंबर में श्री सिंह के इंफाल और थोउबल स्थित आवासों पर छापेमारी की थी। उस समय श्री सिंह दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ आंदोलन में शामिल होने आये थे।

मणिपुर इन दिनों राजनीतिक संकट के दौर से गुजर रहा है। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के तीन विधायकों, नेशनल पीपुल्स पार्टी के चार विधायकों तथा एआईटीसी के एक और एक निर्दलीय विधायक के सरकार से समर्थन वापस लेने के कारण यहां राजनीतिक संकट उत्पन्न हो गया है।

इस संकट के बीच श्री सिंह ने एक धर्मनिरपेक्ष प्रगतिशील मोर्चा (एसपीएफ) के गठन की घोषणा की है तथा सरकार के गठन का दावा पेश किया है। पूर्व मुख्यमंत्री दो बार राजभवन जाकर राज्यपाल डॉ नजमा हेपतुल्ला से सदन में शक्ति परीक्षण की मांग कर चुके हैं।