Breaking News

‘सीबीआई को गहराई से करनी चाहिए रोशनी योजना की जांच’

श्रीनगर, अपनी पार्टी ने कहा है कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को जम्मू-कश्मीर की रोशनी योजना घोटाले की गहराई से जांच करनी चाहिए।

वरिष्ठ पार्टी नेता एवं प्रदेश के पूर्व मंत्री मोहम्मद दिलावर मीर ने बुधवार को कहा कि सरकारी जमीन को शक्तिशाली राजनीतिज्ञों, नौकरशाहों और व्यापारियों से वापस लेना चाहिए। उन्होंने कहा, “रोशनी योजना की जांच को तार्किक नतीजे पर ले जाना चाहिए और किसी भी अवैध लाभार्थी को उसकी शक्ति और पद के कारण जांच से बाहर नहीं रखना चाहिए। ”

उन्होंने कहा कि इस योजना के वास्तविक लाभार्थी, जिन्होंने अपनी मालिकाना भूमि का आदान-प्रदान करके या राज्य को सरकारी अधिसूचित दरों के अनुसार भुगतान करके छोटी-छोटी भूमि हासिल की है, उन्हें जांच की आड़ में किसी भी प्रकार से उत्पीड़ित नहीं किया जाना चाहिए।
उन्होंने कहा कि सीबीआई को पूर्व मंत्रियों, सांसदों, नौकरशाहों, शीर्ष नौकरशाहों तथा पुलिस अधिकारियों, उनके रिश्तेदारों तथा अन्य किसी भी व्यापारी सभी की गहरायी से जांच करनी चाहिए तथा इस जांच को एक तय समय सीमा में पूरा करना चाहिए।

उन्होंने कहा, “जम्मू -श्रीनगर शहरों में या किसी अन्य क्षेत्र में मुख्य भूमि के उच्च-मूल्य वाले विशाल क्षेत्र जो कानून का दुरुपयोग करके हड़प लिए गए हैं उन्हें बिना देरी के पुनः प्राप्त किया जाना चाहिए।”