सीजीसी झंजेरी ने मान्यता प्राप्त लॉ पाठ्यक्रम शुरू किए, प्रिंसिपल कम टीचर्स मीट संपन्न

लखनऊ। चंडीगढ़ ग्रुप ऑफ कॉलेजेस, झंजेरी उत्तरी भारत के टियर 2 और टियर 3 शहरों का दौरा कर रहा है और स्कूल के शिक्षकों से मिल रहा है। विभिन्न शहरों के कई प्रिंसिपल और शिक्षक बैठक में सक्रिय भागीदारी कर रहे हैं। इस बार CGCJ ने होटल शांता इन, लखनऊ का दौरा किया और “स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता के लिए वैचारिक ढांचा” विषय पर बैठक आयोजित की।
सीजीसी झंजेरी कैंपस के निदेशक “डॉ. जीजी शास्त्री” के साथ शिक्षकों के संचार के माद्यम से हमेशा की तरह कई मुद्दों को उठाया गया और इस चर्चा में उठाए गए मुद्दों के उचित समाधान भी निकाले हैं। चर्चा में, डॉ. शास्त्री ने छात्र व्यवहार के प्रत्येक परिदृश्य पर खुलकर चर्चा की और इससे निपटने के लिए विस्तार से बताया। कई स्कूल के शिक्षकों और प्रधानाचार्यों ने भी इस विषय पर अपनी राय दी। सीजीसीजे के कैंपस निदेशक ने शिक्षकों के अधिकार के साथ भूमिकाओं और जिम्मेदारी पर जोर दिया कि छात्रों को उनके वांछित क्षेत्रों में शक्तिशाली पेशेवर बनने में उनका प्रयास कैसे आवश्यक है।
सीजीसी झंजेरी के बारे में बात करते हुए डॉ. शास्त्री ने कहा कि चंडीगढ़ ग्रुप ऑफ कॉलेज झंजेरी की स्थापना 2012 में की गई थी। इसकी स्थापना पास के “चंडीगढ़ राजधानी क्षेत्र” में एक तकनीकी परिसर के रूप में की गई थी, जो वर्तमान में उत्तरी भारत में एक अग्रणी “कॉलेजों का समूह” है। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि सीजीसी झंजेरी ने फार्मेसी, बीए इन लिबरल एंड आर्ट्स बी.ऐसी – ग्राफिक्स और वेब डिजाइनिंग में, और बी.ऐसी – जैव प्रौद्योगिकी जैसे कई नए पाठ्यक्रम शुरू किए हैं। उन्होंने दो इंजीनियरिंग कार्यक्रमों को भी जोड़ा है जोकि बी.टेक. साइबर सुरक्षा और बी.टेक. इंटरनेट ऑफ थिंग्स है।
डॉ. शास्त्री ने यह भी घोषणा की कि सीजीसी झंजेरी को लॉ कॉलेज चलाने के लिए मान्यता मिल गई है। इस लॉ कॉलेज के माध्यम से, कोई बीए-एलएलबी या बी.कॉम-एलएलबी या फिर सिर्फ एलएलबी कर सकता है। लॉ कॉलेज में एक छात्र के लिए आवश्यक कोर्ट-रूम, हाई-एंड लॉ इंफ्रास्ट्रक्चर जैसे सभी चीजों की सुविधा प्रदान करता है।
यदि किसी ने वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा में 60% से अधिक अंक प्राप्त किए हैं तो वह सीजीसी जोश परीक्षा के माध्यम से आवेदन कर सकता है जो उच्च शिक्षा के लिए सीजीसी झंजेरी ओपन छात्रवृत्ति कार्यक्रम है। यह कैसे सीजीसी झंजेरी मेधावी छात्रों को 5 करोड़ तक की छात्रवृत्ति दे रहा है।
अंतः सभी शिक्षक छात्र जीवन के सभी क्षेत्रों में सर्वोत्तम तरीके से के साथ बातचीत बड़ी सकारात्मकता और शिक्षण पद्धति को पूरा करने के दृढ़ संकल्प की भावना के साथ समाप्त हुई।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com