Breaking News

विभिन्न परियोजनाओं का मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने किया शुभारंभ

देहरादून , समाजसेवा के क्षेत्र में अग्रणी हंस फाउंडेशन की 105 करोड़ रुपये लागत की विभिन्न परियोजनाओं का शुक्रवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शुभारंभ किया। यह परियोजनाएं फाउंडेशन की संस्थापक माता मंगला के जन्मदिवस पर शुरू की गई।

श्री त्रिवेन्द्र ने माता मंगला के सुदीर्घ जीवन की कामना करते हुये कहा कि माता मंगला जी के जीवन संघर्ष और उनकी सेवा भाव की विचारधारा हम सभी को प्रेरित करती है। उनका जीवन गरीबों की निस्वार्थ सेवा में समर्पित है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को भी हमेशा उनका सहयोग मिला है। माता मंगला जी एवं भोले जी महाराज समाज सेवा की भारतीय संस्कृति की महान परंपरा को आगे बढ़ा रहे हैं। जिससे लाखों लोगों के जीवन में रोशनी फैल रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज राज्य को माता जी के जन्मदिवस पर 105 करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात मिली है। यह निश्चित तौर पर हमारे राज्य को विकास के पथ पर लेकर जाएगा। उन्होंने कहा कि इससे पहले हंस फाउंडेशन राज्य को श्री भोले जी महाराज के जन्मदिवस पर 100 करोड़ रुपये की योजनाओं का तोहफा दे चुका है। जिसमें पोड़ी के लवाड़ में ‘नेशनल स्किल डेवलपमेंट सेंटर’ का निर्माण प्रमुख है। इस योजना से राज्य के हजारों नौजवानों को रोजगार के अवसर तो मिलेंगे ही, साथ ही पलायन की मार झेल रहे लोगों का पलायन भी रूकेगा।

उन्होंने कहा कि कोरोनाकाल में हंस फाउंडेशन राज्य के साथ रात-दिन से सहयोगी के रूप में खड़ा रहा है। मैं इस के लिए पूज्य माता मंगला एवं भोले महाराज का आभार प्रकट करता हूँ।
उल्लेखनीय है कि माता मंगला के जन्मदिन पर हंस फाउंडेशन ने रूद्रप्रयाग के जिला अस्पताल को एम्बुलेंस (टाटा विंगर), सक्शन मशीन ,नेबुलिज़र मशीन, लाइफ सपोर्ट डिवाइस डिफाइब्रिलेटर मशीन, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर,एक्स रे मशीन एवं ईसीजी मशीन प्रदान की है।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com