Breaking News

उत्तर प्रदेश में भड़की हिंसा पर मुख्यमंत्री चिंतित, की ये अपील

लखनऊ ,  नागरिक संशोधन बिल को लेकर अलीगढ़ समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर भड़की हिंसा पर चिंता व्यक्त करते हुये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों से शांति बनाये रखने और अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की।

श्री योगी ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून के संदर्भ में कुछ निहित स्वार्थी तत्वों द्वारा फैलाई जाने वाली किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न दें। प्रदेश सरकार हर नागरिक को सुरक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके लिए यह भी आवश्यक है कि सभी के द्वारा कानून का पालन किया जाए। राज्य में कायम अमन चैन के माहौल को प्रभावित करने की किसी को अनुमति नहीं हैं।

पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने बताया कि दिल्ली के जामिया मिलिया में छात्र हिंसा की घटना के बाद सोशल मीडिया पर अफवाहों का बाजार गर्म हो गया और अलीगढ़ मुस्लिम यूनीवर्सिटी में छात्र हिंसा पर उतारू हो गये। पुलिस अधिकारियों ने छात्रों को समझाने का भरसक प्रयास किया लेकिन पथराव कर रहे छात्रों ने उसे अनसुना कर दिया। छात्रों की भीड़ को तितर बितर करने के लिये पुलिस ने आंसू गैस का सहारा लिया। पथराव में एक दर्जन से अधिक पुलिस के जवान चुटहिल हुये है। परिसर में फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।

उधरए दिल्ली और अलीगढ़ में नागरिकता संशोधन बिल को लेकर हुयी छात्र हिंसा से प्रेरित होकर सोमवार को लखनऊ के नदवा कालेज के छात्रों ने प्रदर्शन किया और सरकार विरोधी नारे लगाये। पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुये छात्रों को परिसर के भीतर कर दिया। कालेज के भीतर और बाहर तनाव पूर्ण शांति है। किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिये कालेज के बाहर बड़ी तादाद में पुलिस बल तैनात किया गया है।