Breaking News

बाल लेखिका सुहानी यादव की पांचवी पुस्तक “मैं भी गाँधी” का विमोचन हुआ शानदार

नई दिल्ली, आज़ादी के अमृत महोत्सव पर साहित्य अकादमी द्वारा आयोजित पुस्तक मेला पुस्तकायन में आद्विक प्रकाशन की पुस्तक मैं भी गाँधी का विमोचन बहुत ही शानदार तरीके से रवींद्र भवन के साहित्य अकादमी में हुआ।

इस पुस्तक मेले में देश की सबसे कम उम्र की प्रकाशित लेखिका सुहानी यादव की पुस्तक “मैं भी गाँधी” का विमोचन साहित्य अकादमी के पुस्तक मेले पुस्तकायन में हुआ!
इस पुस्तक में बाल लेखिका सुहानी यादव की बाल सुलभ काव्य रचनाएं हैं। बाल साहित्य में यह एक अद्भुत पुस्तक है जिसमें बहुत ही सरल शब्दों में महात्मा गाँधी के जीवन चरित्र की काव्यमय झाँकियाँ प्रस्तुत की गयी हैं।

सुहानी कानपुर उत्तर प्रदेश की रहने वाली कक्षा दस की छात्रा हैं और केन्द्रीय विद्यालय में पढ़ती हैं! सुहानी की पहली किताब ‘चुनमुन’ मात्र नौ वर्ष की अवस्था में प्रकाशित हुई थी। मैं भी गाँधी उनकी पाँचवी किताब है जिसका लोकार्पण मेनका गाँधी ने अपने निवास पर किया।
साहित्य अकादमी में पुनः इस पुस्तक का विमोचन एवं विमर्श वरिष्ठ बाल साहित्यकार दिविक रमेश, प्रसिद्ध लेखक व कार्टूनिस्ट हरविन्दर मक्कड़ और बालकथाकार लतिका बत्रा द्वारा सम्पन्न हुआ। इस पुस्तक को स्वयं महात्मा गाँधी जी के परपौत्र तुषार गाँधी जी की शुभकामनाएं प्राप्त हुई हैं!

आपको बता दें सुहानी यादव कानपुर की रेडियो उदघोषिका रंजना यादव की होनहार सुपुत्री है।
रंजना यादव ने अपने अपनी खूबसूरत आवाज के साथ खासअंदाज में मंच संचालन किया।