Breaking News

बादलों की वजह से दिन में बढ़ी ठंड, न्यूनतम तापमान में गिरावट

श्रीनगर,  कश्मीर घाटी में मंगलवार को आसमान में बादल छाए रहने से दिन में ठंड बढ़ गयी,लेकिन न्यूनतम तापमान में सुधार आया है मगर यह अभी भी सामान्य से नीचे ही है। मौसम विभाग ने यहां अगले 24 घंटों के दौरान हल्की बारिश और बर्फ गिरने का अनुमान व्यक्त किया है। इस बीच यहां लोगों ने गर्म कपड़े और ‘ कांगड़ी ‘ की खरीदारी शुरू कर दी है।

मौसम विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा ” पश्चिमी विक्षोभ (डब्ल्यूडी) ने इस क्षेत्र को प्रभावित किया है जिसके परिणामस्वरूप अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के विभिन्न हिस्सों में हल्की बारिश और हिमपात हो सकता है। अगले 48 घंटों के दौरान यहां शुष्क मौसम रहेगा, जबकि 13 नवंबर से दोबारा बारिश का मौसम बनेगा। रात में शुष्क मौसम और आसमान में बादल छाए रहने के कारण न्यूनतम तापमान में वृद्धि देखी गयी, हालांकि घाटी के अधिकतर क्षेत्रों में यह सामान्य से नीचे रहा। ”

प्रवक्ता के मुताबिक श्रीनगर में मंगलवार को न्यूनतम तापमान शून्य से 0.2 डिग्री नीचे और सामान्य से लगभग दो डिग्री कम दर्ज किया गया, हालांकि सोमवार के मुकाबले इसमें एक डिग्री का सुधार देखा गया है। सोमवार को यह शून्य से 1.2 डिग्री कम था। उल्लेखनीय है कि आठ नवंबर की रात श्रीनगर में सबसे ठंडी रात थी और न्यूनतम तापमान शून्य से 1.4 डिग्री कम था।