Breaking News

कांग्रेस ने पीएम मोदी का पुतला किया आग के हवाले

देहरादून, सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर झूठा वक्तव्य देने का आरोप लगाते हुये उत्तराखंड कांग्रेस की देहरादून महानगर इकाई ने यहां उनका प्रतीक पुतला आग के हवाले किया और साथ ही, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मुर्दाबाद के नारे लगाये।

कांग्रेस भवन में एकत्र कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुये महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा ने कहा कि एक ओर प्रधानमंत्री कहते हैं भारतीय सीमा में न कोई घुसा है और न कोई कब्जा है तो फिर उन्हें बताना चाहिए कि भारत-चीन सीमा पर जो 20 जवान शहीद हुए, वे वहां क्या कर रहे थे।

उन्होंने भारत सरकार की विदेश नीति एवं खुफिया तंत्र को पूरी तरह विफल बताते हुए कहा कि भारत-चीन सीमा पर लम्बे समय से तनाव की स्थिति बनी हुई थी परन्तु भारत सरकार ने इसे देश की जनता से छुपाये रखा जिसका खामियाजा हमें अपने 20 जवानों की जान गवांकर चुकाना पडा।

श्री शर्मा ने कहा कि श्री मोदी को भारत-चीन सीमा की सही स्थिति देश के सामने रखनी चाहिए, परन्तु उन्होंने ऐसा नहीं किया। आज जब सीमा पर स्थिति काफी खराब हो चुकी है तथा दोनों देश की सेनायें युद्ध की स्थिति में आ गये हैं, तब उन्हें सर्वदलीय बैठक की याद आई। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के उस बयान का समर्थन किया जिसमें उन्होंने कहा प्रधानमंत्री को देश की जनता को आश्वासन देना चाहिए कि देश की सीमायें सुरक्षित रहेंगी तथा भारत चीन सीमा पर पूर्व की भांति यथा स्थिति बनी रहेगी।

महानगर अध्यक्ष ने यह भी कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा बार-बार स्वदेशी की बात कह कर चीन में निर्मित सामान का बहिष्कार करने की बात की जा रही है परन्तु चीन से आयात होने वाले सामान पर प्रतिबन्ध लगाने की बात नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि यदि चीन से सामान भारत में आयेगा ही नहीं तो देश के लोग भला उसका इस्तेमाल कैसे करेंगे।

पुतला दहन करने वालों में महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा के अलावा पूर्व विधायक राजकुमार, डॉ. विजेंदर पाल, संजय काला, अर्जुन सोनकर, रमेश कुमार मंगू, प्रकाश नेगी, अरुण शर्मा, मधुसूदन सुंदरियाल, देविका रानी, अनिल क्षेत्री, कमर खान, राहुल पंवार, शाहदाब, हिमांशु राणावत, राहुल प्रताप सिंह, मुकेश सोनकर, आनंद त्यागी, प्रवीण त्यागी, सिद्धार्थ वर्मा, सुनील बांगा एवम एताब खान आदि मौजूद रहे।