Breaking News

सोशल मीडिया पर 28 को कांग्रेस का ‘स्पीक अप इंडिया’ अभियान

नयी दिल्ली, कांग्रेस ने कहा है कि सरकार लॉकडाउन से पीड़ित लोगों को राहत देने की उसकी बात पर ध्यान नहीं दे रही है इसलिए पार्टी ने गुरुवार को जनता की आवाज सरकार तक पहुंचाने के लिए ‘स्पीक अप इंडिया’ अभियान चलाने का निर्णय लिया है जिसमें 50 लाख से ज्यादा कांग्रेस कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे।

कांग्रेस प्रवक्ता अजय माकन ने बुधवार को कहा कि इस अभियान के तहत कांग्रेस के कार्यकर्ता विभिन्न सोशल मीडिया माध्यमों से केंद्र तक अपनी बात पहुंचाएंगे और जनता की आवाज सुनने के लिए केंद्र से आग्रह करेंगे। यह अभियान गुरुवार 28 मई को 11 बजे शुरू होगा और दो बजे तक सोशल मीडिया पर चलेगा।

उन्होंने कहा कि यह जनता की आवाज है और इस अभियान के जरिए सरकार से आग्रह किया जाएगा कि प्रवासी मजदूरों को सम्मान के साथ उनके गांव तक पहुंचाया जाए। इसमें सरकार से यह भी अनुरोध किया जायेगा कि वह गरीब परिवारों को तत्काल 10 हजार रुपये की सहायता दे। इसके अलावा लोगों को हर माह 7500 रुपए की सहायता दी जाए ताकि लोग आर्थिक संकट से बाहर निकल सकें।

श्री माकन ने कहा कि इस अभियान से लोगों को अपनी आवाज उठाने में मदद मिलेगी और यदि सरकार गरीबों को मदद देती है तो इससे छोटे मोटे कारोबार चलाने वाले लोगों को भी राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि मनरेगा की सीमा 200 दिन तक बढायी जानी चाहिए ताकि गांव में गरीब को राहत मिल सके। उन्होंने कहा कि इस अभियान में कांग्रेस के 50 लाख से ज्यादा कार्यकर्ता जुड़ेंगे।

कांग्रेस सोशल मीडिया के प्रमुख रोहन गुप्ता ने इस मौके पर ‘स्पीक अप इंडिया’ का लोगो और इस पर एक वीडियो भी जारी किया और कहा कि ‘स्पीक अप इंडिया’ अभियान के तहत फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सऐप पर जनता की आवाज उठाई जाएगी ।