Breaking News

इस तारीख को हो सकता है राम मंदिर निर्माण का ऐलान

नई दिल्ली,रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की पहली बैठक 19 फरवरी को होगी। यह बैठक ट्रस्ट के दिल्ली ऑफिस और के. परासरण के निवास स्थान पर होगी। बैठक शाम 5.00 बजे बुलाई गई है।

इस बैठक में अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की तिथि पर फैसला हो सकता है। रविवार को तीर्थ ट्रस्ट के सदस्य विमलेंद्र मोहन मिश्र ने इसकी पुष्टि की। ट्रस्ट से जुड़े सूत्रों के अनुसार इस बैठक में मंदिर निर्माण की प्रक्रिया पर भी फैसला लिया जा सकता है। सूत्रों ने बताया कि ट्रस्ट की पहली बैठक में नामित किए जाने वाले सदस्यों के नाम पर चर्चा हो सकती है।

इससे पूर्व राम जन्म भूमि न्यास समिति ने मंदिर निर्माण शुरू करने के लिए राम नवमी की तिथि का प्रस्ताव रखा है। न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने इच्छा जताई है कि दो अप्रैल को राम नवमी के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर निर्माण की आधार शिला रखें।

रामजन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य और महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास का कहना है कि न्यास और विश्व हिन्दू परिषद की ओर से राम मंदिर निर्माण शुरू करने की सभी प्रक्रियाएं पहले से तय हैं। उन्होंने रविवार को यहां कहा कि रामजन्मभूमि आंदोलन के नायक अशोक सिंहल के समय ही राम मंदिर निर्माण का मानचित्र तैयार कर लिया गया था।

महंत नृत्य गोपाल दास ने बताया कि इस मानचित्र के आधार पर मंदिर के निर्माण कार्य का प्रथम चरण अगले दो वर्षों में पूरा हो जाएगा। इसके बाद वहां रामलला की पूजा-अर्चना शुरू कर दी जाएगी। फिलहाल न्यास के इस प्रस्ताव पर अंतिम फैसला सरकार की ओर से नवगठित ट्रस्ट को करना है।