Breaking News

गोरखपुर के बाल रोग चिकित्सा संस्थान का निर्माण कार्य 30 अगस्त तक हो पूरा:सीएम योगी

गोरखपुर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीआरडी मेडिकल कालेज में निर्माणाधीन 500 बिस्तर के सुपर स्पेशिलियटी बाल रोग चिकित्सा संस्थान का आज निरीक्षण किया और 30 अगस्त तक कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया।

श्री योगी बुधवार को निरीक्षण के दौरान कहा कि कोविड-19 से निपटने के लिए बचाव एवं उपचार का कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है। इसके कारण स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के मार्गदर्शन में देश में कोविड-19 के नियंत्रण के लिए बनायी गयी कार्ययोजना का राज्य में अक्षरशः पालन किया जा रहा है। इससे देश की सबसे बड़ी आबादी का प्रदेश होने के बावजूद राज्य में काफी हद तक कोरोना संक्रमण के नियंत्रण में सफलता मिली है।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव के लिए सतर्कता अत्यन्त आवश्यक है। वर्तमान में अनलाॅक अवधि में ट्रेने संचालित की जा रही हैं और घरेलू उड़ाने भी प्रारम्भ हैं। इसके मद्देनजर कोविड-19 से बचाव के लिए राज्य सरकार ने डोर-टू-डोर सर्वे एवं काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग के लिए पूरे प्रदेश में 70 हजार से अधिक टीमें बनायी गयी हैं। प्रत्येक जिले में इण्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेण्टर की स्थापना की गयी है। राज्य में प्रतिदिन कोविड-19 की एक लाख से अधिक जांच की जा रही हैं। प्रदेश में संक्रमितों के लिए एक लाख 51 हजार से अधिक बेड उपलब्ध हैं।