Breaking News

जम्मू-कश्मीर में कोरोना के संक्रमण इतने मरे, मृतकों का आंकड़ा 225 हुआ

श्रीनगर, वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से कश्मीर घाटी में तीन और मरीजों की मौत के साथ केन्द्रशासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में मृतकों का आंकड़ा 225 तक पहुंच गया।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कोरोना संक्रमण से मरने वालों में तीनों पुरुष हैं और जिनमें से एक 58 वर्षीय व्यक्ति श्रीनगर का रहने वाला, दूसरा 55 वर्षीय पुरुष बड़गाम का और तीसरा 65 वर्षीय बुजुर्ग पुलवामा का रहने वाला था। प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 12,200 के पार पहुंच गयी है।

सूत्रों ने बताया कि श्रीनगर के हैदरपुरा निवासी 58 वर्षीय पुरुष को निमोनिया और गंभीर श्वसन संबंधी समस्या (एक्यूट रिस्पेरेटरी डिस्ट्रेस सिंड्रोम) से पीड़ित होने पर आठ जुलाई को एस के इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल सांइसेज(एसकेआईएमएस) , बेमीना में भर्ती कराया गया। मरीज कोरोना पाॅजिटिव भी था जिसकी आज तड़के दिल को दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

दूसरा मामला पुलवामा के परिगाम के रहने वाले 65 वर्षीय बजुर्ग मरीज का है जिन्हें निमोनिया और अन्य समस्याओं के कारण मंगलवार को एसकेआईएमएस में भर्ती कराया गया। मरीजा को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसे आइसोलेशन वार्ड में स्थानांतरित किया गया जहां कल देर रात उसकी मौत हो गयी।

उन्हाेंने बताया तीसरा मामला बडगाम में साईबाग निवासी 55 वर्षीय पुरुष की कोरोना संक्रमण से कल देर रात एसकेआइएमएस, सूरा में मौत हो गई। प्रदेश के जम्मू क्षेत्र के 10 जिलों में जहां कोरोना के संक्रमण से 18 लोगों की मौत हुई है वहीं कश्मीर के इतने ही जिलों में इस वायरस के संक्रमण से 207 लोगों को जान गंवानी पड़ी।

केन्द्रशासित प्रदेश में कोरोना के संक्रमण से सबसे अधिक श्रीनगर प्रभावित है जहां कोरोना के संक्रमण से 56 लोगों की जान चली गयी है और इसके बाद बारामूला में कोरोना की चपेट में आने से 48 लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। कुलगाम में 23 लोगों की जान चली गयी है, जबकि बडगाम, अनंतनाग और शोपियां में 17-17, कुपवाड़ा में 13, पुलवामा में नौ, बांदीपोरा में तीन और गंदेरबल में चार लोगों की मौत हो चुकी है। इस सप्ताह में पहले चार दिनों में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के दो जवानों समेत 40 लोगों की जान जा चुकी है।