Breaking News

यूपी के बहराइच में एक ही परिवार के इतने लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई

बहराइच, उत्तर प्रदेश के बहराइच में शहर के मोहल्ला कानूनगोपुरा निवासी एक ही परिवार के कई लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। सभी कोरोना संक्रमितों को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने चित्तौरा स्थित कोविड लेवल-2 अस्पताल पहुंचाकर भर्ती कराया है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 सुरेश सिंह ने बताया कि कानूनगोपुरा निवासी एक वृद्ध 11 जून को कोरोना संक्रमित निकला था। मोहल्ले को प्रशासन द्वारा 13 जून को हॉटस्पाट बना दिया गया था। अभी मिले चारो लोग पूर्व में मिले कोरोना संक्रमित के पारिवारिक सदस्य हैं। चार और कोरोना संक्रमित मिलने से जिले में कुल संख्या 121 पहुंच गई है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने वृद्ध के सभी सदस्यों का सैंपल जांच के लिए लखनऊ भेजा था। तीन दिन पूर्व आई जांच रिपोर्ट में वृद्ध की पुत्री भी कोरोना संक्रमित मिली थी। इससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग ने पूरे परिवार का सैंपल जांच के लिए भेजा। रविवार देर रात को लखनऊ के राम मनोहर लोहिया संस्थान से रिपोर्ट जिला मुख्यालय भेजी गई। जिसमें वृद्ध के परिवार के चार और सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कानूनगोपुरा मोहल्ले में पहुंचकर सभी कोरोना संक्रमितों को चित्तौरा स्थित कोविड लेवल-1 अस्पताल पहुंचाकर भर्ती कराया। चार और कोरोना संक्रमित रोगियों के मिलने से जिले में कुल संख्या 121 पहुंच गई है। जिले में कुल एक्टिव केस 12 हो गए हैं। उन्होंने बताया कि मोहल्ले में स्वास्थ्य विभाग की टीम क्षेत्र के अन्य लोगों का सैंपल भी जांच के लिए भेजेगी। जिससे कोरोना संक्रमितों की सही जानकारी मिल सके।