CyberCrime: 11 साल के बच्चे ने मांगी पिता से 10 करोड़ की फिरौती

गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के एक 11 वर्षीय बच्चे ने ऐसा अपराध किया, जिसे सुनकर हर कोई हैरान है।

एक हफ्ते पहले गाजियाबाद के एक शख्स को धमकी भरा ईमेल आया। इसमें लिखा था कि अगर 10 करोड़ रुपए नहीं दिए तो तुम्हारी अश्लील तस्वीरें सार्वजनिक कर देंगे।पीड़ित व्यक्ति गाजियाबाद के वसुंधरा कॉलोनी में रहता है।

इसके बाद पीड़ित शख्स पुलिस के पास पहुंचा। शख्स ने कहा कि उसका ईमेल आईडी 1 जनवरी को हैक किया गया था। हैकर्स ने उसके ईमेल आईडी का पासवर्ड बदल दिया। साथ ही मोबाइल नंबर के साथ भी किसी तरह की छेड़छाड़ की। इसके बाद उसे 10 करोड़ रुपए देने के लिए धमकी भरा ईमेल भेजा गया।

पुलिस को दी गई शिकायत में पीड़ित ने लिखा था कि हैकर्स उसकी दिन प्रतिदिन की जिदंगी पर नजर रखे हुए हैं। लगातार मुझे और मेरे परिवार को परेशान कर रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने केस दर्ज करके जांच शुरु की।

जब पुलिस की साइबर सेल ने जांच शुरू की और ईमेल भेजने वाले का आईपी एड्रेस खोजा तो हैरान रह गई। धमकी वाला ईमेल पीड़ित शख्स के घर में मौजूद आईपी एड्रेस से भेजा गया था। जब पुलिस ने पीड़ित शख्स के 11 वर्षीय बेटे से पूछताछ की तो उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया।

अब पुलिस इस बात की जांच में लगी है कि आखिरकार पांचवीं क्लास में पढ़ने वाला ये 11 वर्षीय लड़के ने ये अपराध क्यों किया। इस बच्चे को कुछ दिन पहले कंप्यूटर ऑनलाइन क्लास के दौरान साइबर क्राइम के बारे में पढ़ाया गया था। साथ ही ये भी बताया गया था कि साइबर क्राइम से कैसे बचा जाए।

इसके बाद इस बच्चे ने यूट्यूब पर हैकिंग से संबंधित कई वीडियो देखे। कैसे ईमेल बनाएं। कैसे साइबर क्राइम करें आदि। सारी जानकारियां जमा करने के बाद बच्चे ने अपने पिता की ही ईमेल आईडी हैक कर ली। उन्हें अलग-अलग ईमेल आईडी से धमकी भरे ईमेल भेजने लगा।

 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com