Breaking News

जम्मू कश्मीर में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 125

श्रीनगर, जम्मू कश्मीर में शुक्रवार को कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ से छह और लोगों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 125 हो गई है जबकि कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 8000 के पार चली गई है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अनंतनाग के डायलगाम के 75 वर्षीय निवासी को एसके इंस्टि्टयूट ऑफ मेडिकल सांइस (एसकेआईएमएस)अस्पताल में एक जुलाई को भर्ती कराया गया था। वह न्यूमोनिया से पीड़ित थे। उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल के संक्रामक रोग ब्लॉक में शिफ्ट कर दिया गया था। मरीज की मौत शनिवार सुबह सात बजे हो गई।

गंदेरबल के अलस्टांग के 65 वर्षीय वृद्ध को श्वांस संबंधी और मानसिक समस्या के कारण एसकेआईएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कोरोना की जांच में वह पॉजिटिव पाये गये जिसके बाद शनिवार सुबह नौ बजे उन्होंने अंतिम सांस ली।

सूत्रों के मुताबिक कुपवाड़ा जिले के हंदवारा निवासी एक 65 वर्षीय वृद्ध को शुक्रवार रात एसकेआईएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था और तड़के शनिवार उनकी मौत हो गई। वह उच्चरक्तचाप और निमोनिया से ग्रसित थे। इसके अलावा बडगाम के मागम के एक और कोरोना संक्रमित मरीज की शुक्रवार देर शाम एसएचएमएस अस्पताल में मौत हो गई। वह निमोनिया से पीड़ित था।

सूत्रों ने बताया कि क्षय रोग असप्ताल में भर्ती किये गये बारामुला के सोपोर निवासी एक 70 वर्षीय वृद्ध की शुक्रवार शाम मौत हो गई। वह निमोनिया और अन्य रोगों से ग्रसित थे। गत 29 जून को एसएमएचएस से सीडी अस्पताल भेजे गये छत्ताबल निवासी 80 वर्षीय वृद्ध की शुक्रवार शाम को मौत हो गई। वह निमोनिया और क्रॉनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मोनरी बीमारी से ग्रसित थे।

जम्मू के 10 जिलों में कोरोना से 13 मौतें हुई हैं जबकि कश्मीर के दस जिलों में इस महामारी से 112 लोगों की मृत्यु हुई है। गंदेरबल में शनिवार को कोरोना से मौत का पहला मामला सामने आया है वहीं 29 मौतों के साथ श्रीनगर कोरोना से सबसे बुरी तरह प्रभावित जिला है।