Breaking News

डॉक्टरों की हड़ताल खत्म,अपने काम पर लौटे….

वाराणसी, काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के जूनियर रेजिडेंट डॉक्टरों के हड़ताल समाप्त कर अपने काम पर लौटने के बाद सोमवार को यहां की चिकित्सा व्यवस्था सामान्य हो गई।

बीएचयू के चिकित्सा विज्ञान संस्थान के निदेशक प्रो0 आर0 के0 जैन द्वारा रविवार देर रात आंदोलनकारी डॉक्टरों की सुरक्षा सहित तमाम मांगें स्वीकार करने के ठोस आश्वासन पर उनकी दो दिन पुरानी हड़ताल समाप्त हुई। सूत्रों ने बताया कि प्रो0 जैन ने सुरक्षा के लिए पर्याप्त संख्या में सुरक्षा कर्मियों के अतिरिक्त बाउंसर तैनात करने एवं सीसीटीवी कैमरे दुरुस्त करवाने के अलावा ट्रॉमा सेंटर में गत शुक्रवार को एक डॉक्टर से मारपीट की घटना की निष्पक्ष जांच के लिए एक कमेटी गठित करने की मांगे की मांग मान ली है। आपात स्थिति के लिए अस्पताल में केंद्रीय अलार्म व्यवस्था बनाने की मांग स्वीकार की गई है।

ट्रॉमा सेंटर के एक डॉक्टर के साथ कुछ छात्रों द्वारा कथित मारपीट के खिलाफ जूनियर डॉक्टर शनिवार को हड़ताल पर चले गए थे। इस वजह से मरीजों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। छात्र अपने साथी का इलाज कराने यहां आये थे। इसी दौरान मारपीट की घटना हुई थी। बीएचयू के ट्रॉमा सेंटर एवं सर सुंदर लाल अस्पताल में इलाज कराने आये बड़ी संख्या में मरीज शनिवार एवं रविवार परेशान रहे। गत शुक्रवार को बीएचयू ट्रॉमा सेंटर के अर्थोंपेडिक विभाग में इलाज कराने गए तीन-चार युवकों ने कथित तौर पर एक डॉक्टर के साथ मारपीट की थी। इस मामले में ट्रॉमा सेंटर के प्रोफेसर इंचार्ज प्रो0 एस0 के0 गुप्ता की शिकायत पर लंका थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

प्रो0 गुप्ता ने शनिवार को हड़ताली डॉक्टरों से काम पर लौटने की अपील की थी लेकिन उन पर कोई असर नहीं पड़ा। रविवार सुबह डॅक्टरों द्वारा मंगलवार से अपनी आपातकालीन सेवाएं भी बंद करने की चेतावनी दी थी। इसके बाद चिकित्सा संस्था के निदेशक ने उनकी मांगों पर विचार के बाद देर रात आंदोलनकारियों को आश्वासन दिया।