Breaking News

पाँचवें चरण का प्रचार समाप्त, 06 मई को होगा इन दिग्गजों के भाग्य का फैसला

नयी दिल्ली,  लोकसभा चुनाव के पाँचवें चरण में सात राज्यों की 51 सीटों पर 06 मई को होने वाले मतदान के लिए चुनाव प्रचार शनिवार शाम पाँच बजे समाप्त हो गया। चिलचिलाती गर्मी के बावजूद चुनाव प्रचार में उम्मीदवारों और उनके समर्थकों का जोश बना रहा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी और पार्टी की महासचिव प्रियंका गाँधी वाड्रा समेत विभिन्न पार्टियों के नेताओं ने चुनावी रैलियाँ की।

1 रुपए में यहां से खरीद सकते हैं सोना…

सस्ते में ऐसे खरीदें रसोई गैस सिलेंडर…

इस चरण में 8,75,88,722 मतदाता 674 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। इनमें 4,63,033 पुरुष, 4,12,83,166 महिला और 2,214 किन्नर मतदाता हैं। उनके लिए 96,088 मतदान केंद्र बनाये गये हैं। पाँचवें चरण के 674 उम्मीदवारों में कई बड़े नाम हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट से मैदान में हैं। केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार स्मृति ईरानी से उनका सीधा मुकाबला है।

खूब वायरल हो रहा लुटेरे बंदर का ये वीडियो…

इस मंदिर में पूजा करने से भगवान का आशीर्वाद नहीं श्राप मिलता है…

उत्तर प्रदेश के लखनऊ सीट से गृह मंत्री राजनाथ सिंह अपनी चुनावी किस्मत आजमा रहे हैं। यहाँ समाजवादी पार्टी की पूनम सिन्हा खड़ी हैं जो भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुये नेता एवं अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी हैं। उत्तर प्रदेश की ही चर्चित रायबरेली सीट से कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गाँधी एक बार फिर अपनी चुनावी किस्मत आजमा रही हैं। उनके खिलाफ भाजपा ने दिनेश प्रताप सिंह को टिकट दिया है।

बीजेपी का ‘नमो अगेन’ सॉन्ग सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल….

सरकार ने उठाया बड़ा कदम, बुर्का-नकाब समेत चेहरा ढकने पर लगाई रोक

सोमवार को पाँचवें चरण के मतदान की समाप्ति के साथ ही लोकसभा की 425 सीटों के लिए चुनाव पूरा हो जायेगा और शेष दो चरणों में 118 सीटों के लिए मतदान बाकी रह जायेगा। इस तरह 17वें लोकसभा चुनाव का तीन चौथाई से अधिक सफर पूरा हो जायेगा।

शराब पीने वालो को लगा बड़ा झटका,अब नहीं पी सकेंगे शराब

यूपी में नहीं बिकेगी शराब, जारी हुए निर्देश…

बैंक में नौकरी का सुनहरा मौका, निकली बंपर वैकंसी..

सेना में निकली बंपर भर्ती, पहली बार भरे जाएंगे ऑनलाइन आवेदन फॉर्म…

इन जंगली गोरिल्लाओं ने अधिकारयों के साथ किया ऐसे काम,देखकर रह जाएंगे हैरान

Flipkart सेल में मिल रहा है इतने हजार रुपये तक का ऑफर…