Breaking News

इस देश में कोरोना के संक्रमण को फैलने से राेकने के लिए आपातकाल एक माह के लिए बढ़ा

मेक्सिको सिटी, लैटिन अमेरिकी देश इक्वाडोर ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण को फैलने से राेकने के लिए राष्ट्रीय आपातकाल को एक महीने बढ़ाने का फैसला किया है।

इक्वाडोर के राष्ट्रपति लेनिन मोरेनो ने बुधवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी। श्री मोरेनो ने ट्वीट किया, “ सुरक्षा परिषद के समर्थन से हमने 16 मई से राष्ट्रीय आपातकाल को 30 दिनों के लिए बढ़ाने का फैसला किया है। सुरक्षा परिषद सरकारी सेवाओं पर खर्च होने वाली बजट राशि की समग्र रूप से समीक्षा करने को लेकर तैयार है।”

राष्ट्रपति ने कहा कि सरकारी सेवाओं पर खर्च होने वाली बजट राशि के 10-15 प्रतिशत की समीक्षा की जाएगी। इससे पहले इक्वाडोर ने सोमवार से लॉकडाउन के नियमों में कुछ ढील देना शुरू कर दिया है। इसके अलावा बुजुर्गों के आवागमन, एक प्रांत से दूसरे प्रांत में जाने और बड़ी संख्या में लोगों के एकत्र होने पर अभी प्रतिबंध जारी रहेगा।

अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी किए गये आंकड़ों के मुताबिक इक्वाडोर में अब तक कोरोना संक्रमण के 31,881 मामलों की पुष्टि हो चुकी है जबकि 1589 लोगों की इस महामारी से मौत हो चुकी है।