Breaking News

स्वच्छता अभियान में इटावा जिला देश में टाप पर, मिला प्रमाण पत्र

मिशन में उत्तर प्रदेश का इटावा जिला देश में सबसे अव्वल आया है। जनपद को स्वच्छता अभियान में देश भर में पहला आइएसओ-9001 प्रमाण पत्र  मिल गया है।

इटावा के मुख्य विकास अधिकारी पीके श्रीवास्तव ने  बताया कि  यह प्रमाण पत्र ओडीएफ प्रोसेस, ऑडिट एवं विशेष कार्यों के लिए प्रदान किया गया है। इटावा  देश में स्वच्छता प्रमाण पत्र पाने वाला पहला जिला बन गया है। लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे को यह प्रमाण पत्र भारतीय मानक ब्यूरो के अधिकारियों की उपस्थिति में प्रदान किया ।

इटावा देश का स्वच्छता अभियान में पहला ऐसा जिला है जहां की रिपोर्टिंग 100 फीसद खरी उतरी है। पिछले माह क्वालिटी कंट्रोल आफ इंडिया की टीम ने जनपद में आकर सर्वे किया था। उसके बाद यह फैसला लिया गया है। टीम ने जनपद के 17 गांवों में जाकर धरातल परिस्थिति को परखा था उसके बाद यह पाया गया कि इटावा से जो सूचनाएं भेजी गई हैं वह 100 फीसद सही हैं।

लखनऊ में आयोजित  कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व इटावा की जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे के अलावा  मुख्य सचिव अनूप चंद पांडेय, भारतीय मानक ब्यूरो के उपमहानिदेशक एनके कंसारा, आरके बजाज, वैज्ञानिक एनके विनोद, जिला पंचायतराज अधिकारी रामवरन सिंह भी मौजूद थे।