Breaking News

इटावा सफारी पार्क में इस महीने से होंगे शेरों के दीदार….

इटावा, प्रधान मुख्य वन संरक्षक राजीव कुमार गर्ग ने कहा है कि इटावा सफारी पार्क का मुख्य आकर्षण लॉयन सफारी को पर्यटको के लिये अप्रैल से खोल दिया जायेगा।

इटावा सफारी के निरीक्षण पर आए श्री गर्ग ने यहां पत्रकारों से कहा कि लॉयन सफारी इटावा सफारी पार्क का मुख्य आकर्षण केन्द्र है। इसको अप्रैल तक खोल दिया जाएगा। पर्यटक शेरों के दीदार कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि सफारी में पर्यटकों की संख्या बढ़ाने के लिए तमाम उपाय किए जा रहे हैं। बड़ी संख्या में पर्यटक आगरा आते हैं और वहीं से वापस चले जाते हैं। अब इन पर्यटकों को इटावा लाए जाने की कवायद चल रही है।

उन्होंने बताया कि पर्यटकों को यहां लाने के लिये आगरा के होटल उद्योग तथा टूर ऑपरेटरों से सम्पर्क साधा गया है। अप्रैल में एक कार्यशाला भी लगाई जाएगी। जिसमें आगरा के होटल उद्योग व टूर ऑपरेटरों को इस बात के लिए प्रेरित किया जाएगा कि वे पर्यटकों को इटावा सफारी तक पहुंचाने में मददगार बने।

श्री गर्ग ने कहा कि सफारी के कर्मचारी व अधिकारी अतिथि देवो भव: की परम्परा अपनाएंगे। सफारी आने वाले पर्यटकों की आवभगत की जाएगी। उनसे अच्छा व्यवहार किया जाएगा। मुस्कराकर स्वागत किया जाएगा। ताकि वे खुश होकर जाएं, दोबारा आएं और दूसरे लोगों को भी सफारी में आने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि जो अन्य सफारियां बनी हैं वे भी जल्द खोल दी जाएंगी।