Breaking News

हर वोट महत्वपूर्ण हैः लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए मरीज को वोट डालने की सुविधा

दिल्ली, मणिपाल हॉस्पिटल ने अपने नागरिक दायित्व को पूरा करने की ओर एक महत्वपूर्ण कदम बढ़ाते हुए मरीजों को लोकसभा चुनावों में अपना वोट डालने की सुविधा प्रदान की, ताकि वो अपने वोट डालने के अधिकार का उपयोग कर सकें। हॉस्पिटल का यह प्रयास मरीजों की देखभाल तथा लोकतंत्र में उनकी सहभागिता में सहयोग की उनकी प्रतिबद्धता प्रदर्शित करता है। इस अभियान द्वारा मणिपाल हॉस्पिटल का उद्देश्य हर जिम्मेदार भारतीय नागरिक के मौलिक दायित्व के रूप में वोटिंग के महत्व को प्रदर्शित करना है।

मणिपाल हॉस्पिटल द्वारका के हॉस्पिटल डायरेक्टर, विजी वर्घीज़ ने कहा, ‘‘मणिपाल हॉस्पिटल में हमारा विश्वास है कि हमारी सीमाएं स्वास्थ्य सेवाओं से बढ़कर हैं। अपने मरीजों को वोट डालने में मदद करके, हम न केवल उनके स्वास्थ्य को प्राथमिकता दे रहे हैं, बल्कि उन्हें अपने लोकतंत्र में सक्रिय हिस्सा लेने में समर्थ भी बना रहे हैं। हर वोट महत्वपूर्ण है, और हमें यह सुनिश्चित करने में गर्व है कि हमारे मरीजों की आवाज अनसुनी न रहे।’’

मणिपाल हॉस्पिटल्स के बारे में
हैल्थकेयर में अग्रणी, मणिपाल हॉस्पिटल्स भारत में सर्वोच्च स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं में से एक है, जहाँ हर साल 7 मिलियन से ज्यादा मरीजों का इलाज होता है। मणिपाल हॉस्पिटल्स का उद्देश्य अपनी मल्टीस्पेशियल्टी एवं टर्शियरी केयर डिलीवरी सेवाओं द्वारा किफायती और उच्च गुणवत्ता की स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करना है, जो आउट-ऑफ-हॉस्पिटल केयर तक विस्तृत हों। मेडिका सिनर्जी हॉस्पिटल्स और एएमआरआई हॉस्पिटल्स लिमिटेड (सितंबर 2023 में अधिग्रहीत) का अधिग्रहण के पूरा होने के बाद, पूरे भारत में इसके इंटीग्रेटेड नेटवर्क में 19 शहरों में 10,500 से ज़्यादा बेड वाले 37 अस्पताल, 5,600 से अधिक डॉक्टर्स का एक प्रतिभाशाली समूह और 18,600 से अधिक कर्मचारी शामिल हो गए हैं।

मणिपाल हॉस्पिटल्स पूरी दुनिया में अनेक मरीजों को विस्तृत क्योरेटिव एवं प्रिवेंटिव केयर प्रदान करता है। मणिपाल हॉस्पिटल्स एनएबीएच, एएएचआरपीपी से संबद्ध हॉस्पिटल है और इसके नेटवर्क में ज्यादातर हॉस्पिटल एनएबीएल, ईआर, ब्लड बैंक से संबद्ध तथा नर्सिंग में उत्कृष्टता के लिए मान्यताप्राप्त हैं। मणिपाल हॉस्पिटल्स को विभिन्न कंज़्यूमर सर्वेक्षणों में सबसे सम्मानित और पेशेंट-रिकमेंडेड हॉस्पिटल के रूप में मान्यता दी गई है।

रिपोर्टर-आभा यादव