Breaking News

किसान अपनी जमीन का खुद मालिक होने के बावजूद मजदूर बनकर रह गये : रामगोपाल

इटावा, समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव रामगोपाल यादव ने आरोप लगाया कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार देश के सिर्फ 10 नामचीन लोगों के हित में काम कर रही है जबकि सवा करोड़ लोगों को मूर्ख बनाने में जुटी हुई है ।

सैफई में तिंरगा ट्रैक्टर रैली को संबोधित करते हुए प्रो यादव ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार देश के मात्र 10 लोगों के लिए काम कर करते हुए सवा सौ करोड़ जनता को मूर्ख बनाने में जुटी हुई है। केंद्र सरकार सब कुछ बेचने में जुटी हुई है। जब कभी भी राजधानी लखनऊ जाये तो एयरपोर्ट पर हर तरफ अडानी-अडानी के नाम लिखे हुए दिखाई देंगे। यह इस बात के प्रमाण है कि इस एयरपोर्ट को बेच दिया गया है।

उन्होंने कहा कि जब कृषि बिल सदन मे पास कराया जा रहा था,उसी समय सदन में उन्होने कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के समक्ष यह बात रखी थी कि यह बिल आप के जरिए नहीं तैयार किया गया है तो वह इस बात का कोई जवाब नहीं दे पाए क्योंकि कोई भी किसान पुत्र कभी भी किसानों के खिलाफ ऐसा कोई कानून नहीं बना सकता जिससे उसका नुकसान हो। यह ऐसे कानून है जिसमें किसान अपनी जमीन का खुद मालिक होने के बावजूद मजदूर की माफिक बनकर रह जायेगा ।

सपा नेता ने कहा कि यह बात अब पूरी तरीके से स्पष्ट हो चली है कि करीब चार साल पहले से अडानी कंपनी के लोग बड़े-बड़े गोदाम सारे देश में तैयार करने में लगे हुए थे और कृषि कानून लागू होने के बाद यह बात पूरी तरह से साबित भी हो गई है । यह घटनाक्रम निश्चित तौर पर पूरी तरीके से प्रायोजित है कि पहले अपने करीबी लोगों को कृषि कानून से लाभ होने की शक्ल में गोदामों का निर्माण करवाया गया और उसके बाद किसान विरोधी कृषि कानूनों को लागू कराया गया । अब जब इन कानूनो को लेकर सरकार के खिलाफ कोई सवाल खडा कर रहा है तो सरकार इस बात का तर्क देती है कि यह कृषि कानून किसानों के खिलाफ नहीं है।

यह बात बड़ी हैरत भरी नजर इसलिए आ रही है कि जो किसान विरोध पर उतरा हुआ है उसकी बात को सुनने के लिए ना तो सरकार तैयार है और ना ही सरकार का कोई प्रतिनिधि तैयार है।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com