Breaking News

वाराणसी में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष लल्लू समेत160 के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

वाराणसी, उत्तर प्रदेश के वाराणसी में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत 10 नामजद एवं करीब 150 अज्ञात लोगों पर कोरोना महामारी के तहत जिले में जारी प्रतिबंधों का उल्लंघन कर ‘जन संवाद’ कार्यक्रम करने पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि जैतपुरा क्षेत्र के कटेहर के बालिका मदसे में सोमवार को कथित ‘जन संवाद’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस दौरान कोराना महामारी के मद्देनज़र पहले से ही जारी ऐहतियातों एवं प्रतिबंधों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। आरोप है कि न तो शारीरिक दूरी का ख्याल रखा गया और न ही मास्क लगाये गये। बिना इजाजत के गैर कानूनी तरीके से बैठक आयोजित की गई।

उन्होंने पर आरोप है कि इस कार्यक्रम का आयोजन बुनकर बिरादराना तंजीम चौदहों के सरदार हाजी मकबूल हासमी द्वारा किया गया था, जिसमें श्री लल्लू के अलावा पूर्व विधायक अजय राय समेत कांग्रेस कई प्रमुख अनेक नेता शामिल हुए थे। कार्यक्रम में शामिल लोगों ने भारतीय दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा-144 तथा महामारी अधिनियम 1897 और आपदा प्रबंधन अधिनियिम-2005 का उल्लंघन किया था। सोमवार शाम को इस मामले में दस नामजद एवं 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

बुनकरों की समस्या को लेकर आयोजित इस ‘जन संवाद’ में शामिल श्री लल्लू ने राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार पर जनता को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा था कि राज्य में ‘जंगल राज’ है। अपराधियों के मंसूबे बुलंद हैं तथा लगातार रोजगार के अवसर कम होने से आम लोगों के लिए जीवनयापन करना एक बड़ी चुनौती बनी हुई है। उन्होंने बुनकरों के लिए महंगी बिजली समेत अन्य समस्याएं पैदा कर उनकी रोजी-रोटी छीनने समेत कई आरोप लगाये थे।