Breaking News

फुटबॉल दिल्ली लांच करेगा कैपिटल कप

नयी दिल्ली, फुटबॉल दिल्ली ने राजधानी की फुटबॉल का गौरव लौटाने के लिए कैपिटल कप लांच करने का फैसला किया है।

फुटबॉल दिल्ली की कार्यकारी समिति की गुरूवार को हुई बैठक में यह फैसला किया गया कि कैपिटल कप को लांच किया जाए जिससे राजधानी की फुटबॉल में डूरंड कप और डीसीएम टूर्नामेंट के समय का फुटबॉल माहौल लौटाया जा सके।

फुटबॉल दिल्ली इस अखिल भारतीय टूर्नामेंट को आयोजित करने के लिए अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) को पत्र लिखेगा कि वह उसे इस टूर्नामेंट के लिए विंडो प्रदान करे। फुटबॉल दिल्ली के अध्यक्ष शाजी प्रभाकरन ने बताया कि इस टूर्नामेंट में आईएसएल/आई लीग की चार-चार टीमों को आमंत्रित किया जाएगा, साथ ही स्थानीय क्लबों को प्रोत्साहन देने के लिए दिल्ली के चार क्लब भी इस टूर्नामेंट में खेलेंगे।

प्रभाकरन ने बताया कि फुटबॉल दिल्ली कैपिटल कप को लांच करने के लिए केंद्रीय खेल मंत्रालय,भारतीय खेल प्राधिकरण और राज्य सरकार से बात करेगी ताकि इसका आयोजन बड़े स्तर पर किया जा सकेगा और राजधानी की फ़ुटबाल में यह नियमित आकर्षण बन सके।

कार्यकारी समिति ने यह भी फैसला किया कि फुटबॉल समुदाय और हितधारकों को जोड़ने के लिए डिजिटल हब लांच किया जाए। डिजिटल हब में विभिन्न डिजिटल प्लेटफार्म जैसे लाइव टीवी, डिजिटल अभियान, ई-स्पोर्ट्स, ई-लर्निंग और वेब सीरीज शामिल होंगे।