Breaking News

अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर करोड़ों रुपये की विदेशी मुद्रा बरामद

नयी दिल्ली ,  दिल्ली के इंदिरा गाँधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दो अलग-अलग मामलों में यात्रियों के पास से 1.15 करोड़ रुपये की विदेशी मुद्रा बरामद हुई है।

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने बताया कि सोमवार को अपराह्न 2.30 बजे एक यात्री का हावभाव संदिग्ध लगा। उसके सामान की जाँच करने पर उसके पास से 90 हजार डॉलर (करीब 65.50 लाख रुपये) मिले। वह इस राशि के बारे में कोई दस्तावेज पेश नहीं कर सका। यात्री की पहचान भारतीय नागरिक हासिम मोहम्मद आरिफ के रूप में हुई है। वह शाम 4.15 बजे की एमिरैट्स की उड़ान ईके517 से दुबई जा रहा था। उसके दोनों बैगों में नीचे एक विशेष तह बनाकर विदेशी मुद्रा छुपाई गयी थी।

पाँच अन्य यात्रियों की सोमवार रात 10.30 बजे उसके हावभाव के आधार पर जाँच की गयी। उनके पास से 70,000 डॉलर (करीब 50 लाख रुपये) बरामद हुये। उनकी पहचान सचिन, राहुल, चिराग, हरीश कुमार और कमलेश गुप्ता के रूप में हुई है जो थाई एयरवेज की उड़ान टीजी-316 से आधी रात के बाद 12.20 बजे बैंकॉक जा रहे थे। पाँचों के बैग में कुल 70 हजार डॉलर पाये गये। वे इसके लिए कोई दस्तावेज पेश नहीं कर सके। दोनों मामलों में बरामद राशियों के साथ आरोपियों को सीमा शुल्क विभाग के हवाले कर दिया गया।