Breaking News

पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई का निधन

गुवाहाटी, असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई का सोमवार को निधन हो गया। वह 86 वर्ष के थे और कोरोना से संक्रमित थे। स्वास्थ्य मंत्री हिमंता बिस्वा शर्मा ने पूर्व मुख्यमंत्री के निधन की खबर की पुष्टि। श्री शर्मा ने कहा कि गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल(जीएमसीएच) के चिकित्सकों ने आज शाम पांच बजकर 34 मिनट पर श्री गोगोई के निधन की जानकारी दी।

श्री गोगोई का जीएमसीएच के गहन चिकित्सा कक्ष में एक नवंबर से उपचार चल रहा था। वह 21 नवंबर से वेंटिलेटर पर थे।जीएमसीएच के विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के विशेषज्ञों के साथ सम्पर्क करके उनकी सेहत की निगरानी कर रही थी। श्री गोगोई अगस्त से तीन बार जीएमसीएच में भर्ती हो चुके थे।

राज्य के तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके श्री गोगोई 25 अगस्त को कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे। इसके बाद उन्हें जीएमसीएच में भर्ती कराया गया था। बीस दिनों तक उपचार चलने के बाद उन्हें घर भेज दिया गया था।

श्री गोगोई को ऑक्सीजन स्तर कम होने के कारण 24 सितंबर को फिर से अस्पताल में भर्ती कराया गया और अक्टूबर के आखिरी सप्ताह में उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी थी। पूर्व मुख्यमंत्री को एक बार फिर एक नवंबर को इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां आज निधन हो गया।