Breaking News

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने सौरभ गांगुली को लेकर कही ये बड़ी बात

एक दिन आईसीसी के अध्यक्ष बनेंगे गांगुली: डेविड गॉवर

नयी दिल्ली, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और बाएं हाथ के स्टाइलिश बल्लेबाज डेविड गॉवर का मानना है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली में एक अच्छे प्रशासक के सभी गुण मौजूद हैं और वह भविष्य में क्रिकेट की विश्व संस्था आईसीसी के अध्यक्ष बन सकते हैं।

गॉवर ने फैन्स इंटरैक्टिव शो ग्लोफ़ैन्स के साथ बातचीत में कहा कि गांगुली एक दिन खुद को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) में पाएंगे लेकिन उनका यह भी मानना है कि बीसीसीआई का कार्यभार संभालना किसी भी दिन एक बड़ा काम है।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान गॉवर ने गांगुली की बीसीसीआई के शीर्ष बॉस के रूप में नियुक्ति के समर्थन में प्रशंसा की है। गॉवर ने स्वीकार किया कि दादा के नाम से मशहूर गांगुली एक दिन आईसीसी अध्यक्ष बन सकते हैं। उन्होंने कहा कि गांगुली के पास सभी गुण हैं जो एक अच्छे प्रशासक के लिए जरूरी हैं।

गॉवर ने कहा, “मैं आपको सौरभ के बारे में क्या बता सकता हूं। मैंने वर्षों से उनके साथ कई बार बातचीत की है । वह एक बहुत ही बेहतरीन खिलाड़ी थे और उनके रिकॉर्ड खुद गवाह हैं। एक बात जो मैंने पिछले कुछ वर्षों में सीखी है, वह यह है कि अगर आप बीसीसीआई को चलाने जा रहे हैं, तो आपमें कई चीजें होनी चाहिए। उनकी जैसी प्रतिष्ठा है, वह बहुत अच्छी शुरुआत है, लेकिन आपको बहुत ही विनम्र राजनीतिज्ञ होने की आवश्यकता है।”