Breaking News

दिल्ली मे मजदूरों के भीड़ लगाने की गाज, चार अफसरों पर गिरी

नयी दिल्ली,  केन्द्र सरकार ने कोरोना वायरस के कारण 21 दिन के लॉकडाउन का दिल्ली में ठीक तरीके अनुपालन नहीं करने पर चार बड़े अधिकारियों पर कार्रवाई करते हुये दो अधिकारियों को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है जबकि दो को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

दुनिया में बहुत तेजी से बढ़ रही है कोरोना महामारी, संक्रमितों की संख्या सात लाख पार ?

केन्द्रीय गृह मंत्रालय के सूत्रों ने रविवार को देर रात बताया कि इन अधिकारियों पर लॉकडाउन का अनुपालन नहीं करने के कारण यह कार्रवाई की गयी है।

लॉकडाउन के दौरान शनिवार को हजारों की संख्या में मजदूर आनंद विहार समेत अन्य स्थानों पर अपने अपने राज्यों उत्तर प्रदेश और बिहार जाने के लिये जमा हो गये थे। इसकी वजह से कोरोना वायरस को लेकर चिंताये होने लगी थी।

ऐसी आशंका व्यक्त की जा रही है कि यदि इन मजदूरों में से चंद ही इस वायरस संक्रमित हो तो अपने अपने राज्यों में पहुंच कर इनसे व्यापक स्तर पर कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा हो सकता है।

देश के लिये बड़ी खुशखबरी, जल्द ये प्रदेश हो सकता है कोरोना वायरस मुक्त ?

गृह मंत्रालय ने दिल्ली सरकार में परिवहन विभाग में अतिरिक्त मुख्य सचिव और वित्त विभाग में अतिरिक्त मुख्य सचिव को लॉकडाउन का ठीक से अनुपालन नहीं कराने का प्रथम दृष्टा दोषी पाते हुये तुरंत निलंबित करने के आदेश दिये है।

इसके अलावा गृह एवं भू भवन विभाग में अतिरिक्त मुख्य सचिव और सीलमपुर के एसडीएम को कारण बताओ नोटिस जारी किये है।

कोरोना से 27 की मौत,संक्रमितों की संख्या 1024 हुई

हजारों की संख्या में आनंद विहार बस अड्डे पर बिहार और उत्तर प्रदेश दिल्ली में रहने वाले मजदूर अपने अपने राज्यों में जाने के लिये जमा हो गये थे।

जिसकी वजह से है भयावह स्थिति पैदा हो गयी थी बाद में उत्तर प्रदेश सरकार ने इन मजदूरों को विशेष बसेे लगाकर उनके गतंव्य तक पहुंचा था। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इतनी बड़ी संख्या में मजदूरों के दिल्ली से पलायन करने पर नाराजगी भी जतायी थी।

बिहार में बढ़ी कोरोना मरीज की संख्या,दो मरीज ठीक हुए