Breaking News

सपनों को पूरा करती और विश्वास बढ़ाती है डॉ. मंजुला पूजा श्रॉफ की नई किताब ‘सक्सेस मंत्रा एंड म्यूजिंग’

नई दिल्ली, कालोरेक्स समूह की सीईओ, एमडी, डॉ मंजुला पूजा श्रॉफ की नई किताब ‘सक्सेस मंत्रा एंड म्यूजिंग’ (Success Mantras and Musings) का नई दिल्ली में विमोचन हुआ. यह किताब लेखिका अरुणिता राठौर जडेजा द्वारा लिखी गई है. यह किताब दिल्ली के एक प्रमुख प्रकाशन, विटास्टा पब्लिशिंग प्राइवेट लिमिटेड द्वारा प्रकाशित की गई है.इस पुस्तक में 19 अध्याय हैं जो उनके जीवन की सीखों को रेखांकित करते हैं. यह सभी अध्याय उनके जीवन के विभिन्न पहलुओं को कवर करते हैं जहां समृद्ध अनुभव, विचार और जीवन जीने के उदाहरण भी पेश किए गए हैं, जो उनके उत्कृष्टता के लिए प्रेरित करते हैं.मंजुला पूजा श्रॉफ की यह किताब उनके सपनों को पूरा करती है, चुनौतियों से लड़ना सिखाती है और विश्वास बढ़ाती है.

इस पुस्तक के बारे में ओडिशा टेलीविज़न नेटवर्क लिमिटेड की एमडी और विशिष्ट अतिथि सुश्री जगी मंगत पांडा कहती हैं कि मुझे इस पुस्तक को पढ़ने का अवसर मिला , जो काफी दिलचस्प है. मैंने डॉ. मंजुला पूजा श्रॉफ को कड़ी मेहनत करते और यहां तक पहुंचते देखा है.यह देश की सबसे सफल महिला उद्यमियों में से एक है. मैंने हमेशा प्रचार किया है कि हमें एक महिला की हर सफलता की कहानी लेनी चाहिए और उन्हें हजारों अन्य महत्वाकांक्षी महिलाओं के लिए उदाहरण के रूप में पेश करना चाहिए.

इस पुस्तक को लिखने के लिए लेखिका अरुणिता राठौर जडेजा किस तरह से प्रेरित हुई इस बारे में उन्होंने बताया कि जब मैं डॉ. मंजुला पूजा श्रॉफ से मिली, तो मैं उन्हें और जानना चाहती थी. क्योंकि वह एक ऐसी महिला है,जो हमेशा लोगों में खुशी और हंसी का संचार करती है. पर वो जिस दर्द से गुज़री है, उनसे वो कभी प्रभावित नहीं हुई हैं. उनकी यही फ्रेश एनर्जी और व्यक्तित्व ने मुझे यह पुस्तक लिखने के लिए प्रेरित किया.मैं उस दर्द को महसूस कर सकता थी, जिससे वह गुज़री हैं.क्योंकि हम दोनों समान पृष्ठभूमि से आते हैं. उनके साथ काम करके मुझे बहुत अच्छा लगा.

कालोरेक्स समूह की सीईओ, एमडी, डॉ मंजुला पूजा श्रॉफ अपनी पुस्तक के बारे में कहती हैं कि एक किताब के जरिए अपनी कहानी कहने का इससे शानदार तरीका और क्या हो सकता है. यह पुस्तक उन चीजों को सामने लाती है, जो अभी तक नहीं लिखी गईं हैं. मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि मेरे जीवन का अब एक दस्तावेज है. इस पुस्तक के माध्यम से आप सभी मेरे अतीत के बारे में जान पाएंगे.

रिपोर्टर-आभा यादव