Breaking News

लखनऊ में निवेश के नाम पर करोड़ो रूपये हड़पने वाले गिरोह का सरगना गिरफ्तार

arest

लखनऊ, उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने अलास्का रियल स्टेट आदि कंपनी खोलकर निवेश पर 60 प्रतिशत के हिसाब से ब्याज का प्रलोभन देकर सैकड़ों लोगों से लगभग 60 करोड़ रूपये हड़पने वाले गिरोह के सरगना एवं कपनी सीएमडी हरिओम यादव को आज लखनऊ के गोसाइगंज इलाके से गिरफ्तार कर लिया।

एसटीएफ प्रवक्ता ने शनिवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गोसांइगंज इलाके के सकटू का पूरवा निवासी हरिओम यादव ने सदरपुर करोरा गांव में अपनी जमीन पर कार्यालय बनाकर अलास्का रियल स्टेट एवं अलास्का कमोडिटीज व अलास्का इंटर प्राइजेज नाम की कंपनी खोल रखी थी और खुद प्रबंध निदेशक (सीएमडी) था। उन्होंने बताया कि कंपनी के अन्य निदेशक निवेशकों को दुबई में बुर्ज खलीफा और मुंबई में कई बड़े रीयल स्टेट प्रोजेक्ट में निवेश कर लोगों को रातो-रात अमीर बनाने के सपने दिखाते थे। उन्होंने बताया कि काफी समय से मल्टीलेवल मार्केटिंग के माध्यम से जनता से करोड़ों रूपये की ठगी करने वाले

गिरोह की सचूनाएं प्राप्त हो रही थीं। इस सम्बन्ध में एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विशाल विक्रम सिंह के पर्यवेक्षण में एसटीएफ मुख्यालय स्थित साइबर टीम को अभिसूचना संकलन एवं कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। इसी क्रम में अभिसूचना संकलन की कार्रवाई प्रारम्भ की गयी । लखनऊ पुलिस ने इस की कंपनी के नौ निदेशकों को 15 सितम्बर को गिरफ्तार कर लिया था जबकि यह फरार हो गया था। आज सुबह चांदपुर सराय सुलतानपुर मार्ग से गिरोह के मास्टरमाइंड (सीएमडी) हरिओम यादव को उप निरीक्षक मनोज सिंह के नेतृत्व मे गठित एसटीएफ की टीम और गोसाईगंज पुलिस ने गिरफ्तार किया।