Breaking News

इस साल नहीं होगा, 10,000 से अधिक गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन

मुंबई, इस साल 10,000 से अधिक गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन नहीं होगा। लातूर के एक स्थानीय इतिहासकार ने कहा कि मुंबई से करीब 500 किलोमीटर दूर स्थित शहर में एक सदी से अधिक समय में यह पहला मौका है जब गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन नहीं किया जाएगा।

अब रेलवे फ्री में रिचार्ज करेगा, आपका मोबाइल नंबर

महाराष्ट्र के मराठवाड़ा इलाके स्थित लातूर में पानी की कमी की वजह से इस साल 10,000 से अधिक गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन नहीं होगा।
स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि हर साल लातूर में जिन छह स्थानों पर सार्वजनिक पंडालों और घरों में प्रतिष्ठापित गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन होता था, वहां अब एक बूंद भी पानी नहीं है।

700 रुपये महीने में इंटरनेट, मुफ्त फोन कॉल, एचडी टीवी और डिश….

लातूर के जिलाधिकारी जी. श्रीकांत ने को बताया कि प्रतिमा विसर्जन न करने का फैसला जन जागरूकता की वजह से लिया गया और इसे अंतिम रूप शहर के गणेश मंडलों की बैठक के बाद दिया गया।

लखनऊ में ट्रैफिक दबाव को कम करने के लिए, उठाया गया ये बड़ा कदम

उन्होंने कहा, ‘‘ यह फैसला केवल पानी की कमी की वजह से नहीं लिया गया। बड़े मंडल एक ही प्रतिमा को तीन से चार साल तक दोबारा स्थापित कर रहे हैं। यह मंडलों का सामूहिक निर्णय है।’’ नगर निगम ने इन प्रतिमाओं को मंदिरों में रखने की व्यवस्था की है।

जिलाधिकारी ने कहा, ‘‘ अगर प्रतिमाओं को दोबारा स्थापित या इनका पुनर्चक्रण किया जाता है तो यह जल संकट का सामना करने का सबसे बेहतर उपाय होगा।’’

शिक्षक और स्टूडेंट्स को पीएम मोदी ने दी ये खास सलाह….

उन्होंने कहा, ‘‘ हमने लोगों से मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की तरह गणेश प्रतिमाओं को घर में विसर्जित करने को कहा है। मैं भी घर पर ही गणेश प्रतिमा का विसर्जन करूंगा।

ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर जारी हुआ ये नया नियम

यूपी के इस सरकारी स्कूल के बच्चों का दिमाग है गुगल से भी तेज….

अब यूपी में लखनऊ के बाद इस शहर में चलेगी मेट्रो….

मोदी सरकार ने की इन अधिकारियों की छुट्टी,देखे लिस्ट….

इस दुकान के समोसे में निकली छिपकली….

स्‍टेट बैंक के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर….

एक करोड़ रुपये जीतने का मौका, बस करना होगा ये छोटा सा काम

ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना हुआ बेहद आसान,जानें पू