Breaking News

सस्ते में सोना खरीदने का बड़ा मौका…..

नई दिल्ली,अगर आप सोना (गोल्‍ड) खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको मोदी सरकार एक अच्‍छा मौका दे रही है। चालू वित्त वर्ष में सोने में निवेश की सरकारी योजना सोवरेन गोल्ड बॉन्ड  के तीसरे चरण में निवेश आज से शुरू हो गया है। सोवरेन गोल्ड बॉन्ड में दूसरे चरण में निवेश करने की अवधि 5 से 9 अगस्त तक रखी गई है। सरकार की इस सोवरेन गोल्ड बॉन्ड स्कीम में निवेश करने के लिए निवेशकों के पास पांच दिन का समय है।

अब जानवर की कोख से पैदा होगा इंसान…

गणित के इस सवाल को, क्या आप कर सकते हैं हल..?

5 जुलाई को आम बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोना पर आयात शुल्क 10 फीसदी से बढ़ाकर 12.5 फीसदी करने का ऐलान किया जिसके बाद सोने के दाम में बढ़ोतरी हुई। हालांकि, सरकार आपको सस्ते में सोना खरीदने का मौका दे रही है। आरबीआई की सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड स्कीम के तहत आप सस्ते में सोना खरीद सकते हैं।

इस मशहूर टीवी शो में नजर आएंगे पीएम मोदी…

आखिर गोविंदा को क्यों करनी पड़ी दूसरी शादी….

2 अगस्त के हिसाब से सोने की बाजार कीमत 3,636 रुपये प्रति ग्राम है। वहीं इस स्कीम के तहत आप 3,499 रुपये प्रतिग्राम पर सोना खरीद सकते हैं। इसके अलावा डिजिटल मोड से पेमेंट करने पर 50 रुपये प्रति ग्राम की छूट मिलेगी। यानी सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड में ऑनलाइन निवेश करने वाले ग्राहकों के लिए एक ग्राम सोने की कीमत 3,399 रुपये पड़ेगी। यानी आप सोने में बाजार मूल्य से 237 रुपये कम कीमत पर गोल्ड में निवेश करेंगे।

पानी पीने के बाद खाली बोतल फेंके नहीं, इनको दें, मिलेंगे पांच रुपये….

समुद्र में मिला हजारों साल पुराना मंदिर….

सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड स्कीस के निवेश करने वाला व्यक्ति एक वित्तीय वर्ष में अधिकतम 500 ग्राम सोने के बॉन्ड खरीद सकता है। वहीं न्यूनतम निवेश एक ग्राम का होना जरूरी है। इस स्कीम में निवेश करने पर आप टैक्स बचा सकते हैं। सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड स्कीम का मकसद सोने की फिजिकल डिमांड को कम करना है। इसके तहत सोना खरीदकर घर में नहीं रखा जाता है बल्कि बॉन्ड में निवेश के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है।

यहां रहेंगे तो मिलेगा मुफ्त में बंगला, लाखों रुपए और नौकरी भी….

पीएम मोदी इस खास मित्र से मिलकर हुए बेहद खुश,शेयर की फोटो,

ये बॉन्ड बैंकों, डाकघरों, एनएसई और बीएसई के अलावा स्टॉक होल्डिंग कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के जरिए खरीद सकते हैं। ये बॉन्ड बैंकों से ऑनलाइन भी खरीदे जा सकते हैं। इसके बाद बॉन्ड खरीदने का अगला यानी तीसरा चरण 5 अगस्त और चौथा चरण 9 सिंतबर को खुलेगा।

योगी सरकार हर जरूरतमंद तक ऐसे पहुंचाएगी खाना…