Breaking News

सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी….

नई दिल्ली,कोरोना वायरस के चलते देश की राज्य सरकारें अलर्ट पर हैं वहीं केंद्र सरकार ने भी लोगों को किसी भी तरह के आयोजन करने से बचने को कहा है.

केंद्र सरकार ने  सभी मंत्रालयों और विभागों में कर्मचारियों के बायोमेट्रिक अटेंडेंस  पर तत्‍काल रोक लगाने का आदेश जारी किया है. यह रोक 31 मार्च 2020 तक जारी रहेगी. सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि देश में कोरोना वायरस के कुछ ही मामले सामने अए हैं लेकिन वायरस की प्रकृति को देखते हुए यह आवश्‍यक है कि इसके फैलाव को रोकने के लिए सभी उपाय किए जाए रहे है.

सरकार ने कहा है कि इस वायरस के फैलने का सबसे आम तरीका है किसी संक्रमित चीज को छूना. इसलिए यह वांछनीय है कि ऐसी चीजों को न छुआ जाए जो कि किसी और के छूने की वजह से संक्रमित हो सकते हैं. ये देखते हुए सभी मंत्रालयों/विभागों को निवेदन है कि वो अपेन कर्मचारियों को बायोमेट्रिक अटेंडेंस से 31 मार्च 2020 तक छूट दें. हालांकि सभी कर्मचारियों को रजिस्‍टर में अपनी अटेंडेंस दर्ज करनी होगी जैसा कि बायोमेट्रिक सिस्‍टम के शुरू होने से पहले हुआ करता था.

शुक्रवार सुबह तक 79 देशों के 95,300 से अधिक लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की जा चुकी है. वहीं इस वायरस की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर 3,280 के पार चली गई है.चीन के बाद दक्षिण कोरिया, इटली और ईरान में कोरोना वायरस के सबसे ज़्यादा मामले दर्ज किये गए हैं.आधिकारिक तौर पर भारत में भी कोरोना वायरस के क़रीब 30 मामले दर्ज हो चुके हैं. इनमें से अधिकांश मामले केरल, तेलंगाना, यूपी और दिल्ली एनसीआर में दर्ज किये गए हैं.