Breaking News

खुशखबरी,लड़कियों को दिया जाएगा मुफ्त ड्राइविंग प्रशिक्षण

जालंधर, पंजाब में जालंधर जिला प्रशासन ने लड़कियों को आत्मनिर्भर बनाने और उनकी स्किल डवलपमेंट करने के लिए ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ मुहिम के तहत निशुल्क ड्राइविंग ट्रेनिंग कैंप का आगाज किया है।

जिला उपायुक्त घनश्याम थोरी ने मंगलवार को बल्टर्न पार्क में प्रशिक्षण अभियान की शुरूआत की। उन्होंने कहा कि लड़किया इस ट्रेनिंग में हिस्सा लें और अपनी स्किल में इजाफा करें। उन्होंने बताया कि इस ट्रेनिंग कोर्स का उदेश्य लड़कियों को आत्मनिर्भर बनाना है ताकि वे किसी भी ड्राइविंग को लेकर किसी दूसरे पर निर्भर न रहें और वह इसे रोजगार के तौर पर भी अपना सकें। कोर्स के लिए 18 साल से ज्यादा उम्र की लड़कियों का चयन किया गया है।

श्री थोरी ने बताया कि पहले चरण में 70 लड़कियों का चुनाव ड्राइविंग ट्रेनिंग के लिए किया गया है, जिन्हें दिनभर अलग-अलग शिफ्टों में ट्रेनिंग मुहैया करवाई जाएगी। यह ट्रेनिंग पंद्रह दिन तक चलेगी।

जिला प्रोग्राम अफसर गुरमिंदर सिंह रंधावा ने बताया कि डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी के निर्देशों पर इस शिविर को जिले की दूसरी तहसीलों में शुरू करने की प्रक्रिया चल रही है और जल्द ही अन्य स्थानों पर भी ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ मुहिम के तहत इस तरह के शिविर लगाए जाएंगे।