Breaking News

कोरोना से प्रभावित प्रत्येक परिवार को सरकार तुरंत दे आर्थिक मदद: कांग्रेस

नयी दिल्ली , कोरोना वायरस से प्रभावित प्रत्येक परिवार को सरकार तुरंत आर्थिक मदद उपलब्ध कराये। ये मांग कांग्रेस ने की है।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से दिल्ली के कोरोना वायरस से प्रभावित प्रत्येक परिवार को तुरंत प्रभाव से 10 हजार रुपये देकर उनकी मदद करने का अनुरोध किया।
चौ. अनिल ने श्री बैजल की ओर से आज यहां बुलाई गयी सर्वदलीय बैठक में कहा कि चूंकि कोरोना वायरस से प्रभावित परिवार इस समय वित्तिय संकटऔर स्वास्थ्य संकट से जूझ रहे हैं इसलिए उनकी हरसंभव मदद की जाय। उन्होंने यह सुझाव भी दिया कि यही वित्तिय सहायता उन परिवारों को भी दी जानी चाहिए जो परिवार कंटेन्मेन्ट जोन में हैं, क्योंकि वे भी वित्तिय संकट के दौर से गुजर रहे है।
उन्होंने उपराज्यपाल से कोरोना महामारी पर बनी डा. महेश शर्मा कमेटी की रिपोर्ट को साझा किया जाने की भी मांग की। उन्होंने कहा कि बिजली के व्यवसायिक मीटरों के बिलों पर लिये जाने वाले फिक्स चार्ज को भी माफ किया जाए।
कांग्रेस नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के तानाशाह रवैये और विशेषज्ञों और कोरोना यौद्धाओं से परामर्श न लेने कारण कोरोना मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है, जिसका परिणाम दिल्ली में कोरोना पॉजीटिव मामलों की संख्या में अचानक तेजी आई है और मृत्यु दर में भी बढ़ोत्तरी हो रही है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार दिल्ली में अब तक किए गए संपर्क ट्रेसिंग और आइसोलेशन मरीजों के आंकड़ों को भी साझा करे, क्योंकि दिल्ली के लोगो को सच्चाई जानने का अधिकार है।
उन्होंने अस्पतालों में बिस्तरों की उपलब्धता की जानकारी साझा करने को सरल बनाए और बेडों की उपलब्धता की जानकारी व्यापक डिजिटल साइनबोर्ड उपलब्ध कराये जाने की भी मांग की। साथ ही अस्पताल द्वारा भर्ती होने वाले लोगों को प्रवेश को रोकने की हालत में वास्तविक समय की जानकारी देने के लिए सरकार के ऐप को मजबूत किये जाने की भी वकालत की।