Breaking News

सरकार इन खिलाड़ियों को देगी निःशुल्क कृषि भूमि

झुंझुनू, राजस्थान सरकार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एशियाई और राष्ट्रमंडल खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले राज्य के जिन 13 खिलाड़ियों को इंदिरा गांधी नहर परियोजना क्षेत्र में 25 – 25 बीघा सिंचित कृषि जमीन देगी उनमें झुंझुनू जिले के चार खिलाड़ी शामिल हैं।

राज्य सरकार के निर्णय के तहत अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को निःशुल्क और प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों को आरक्षित दर पर जमीन का आवंटन किया जाएगा। सिंचित भूमि आवंटन के लिए चयनित खिलाड़ियों में जकार्ता एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने वाले झुंझुनू जिले के बुडाना गांव के नौकायन खिलाड़ी ओमप्रकाश कृष्णिया को निःशुल्क जमीन मिलेगी। वहीं जिले के घरडाना गांव की एथलीट सपना राव, खुडोत गांव के भारोत्तोलक अजय सिंह एवं झाझड़ गांव के नौकायन खिलाड़ी रूपेन्द्र सिंह को रियायती दरों पर जमीन का आवंटन किया जाएगा।

बुडाना गांव के ओमप्रकाश कृष्णिया भारतीय सेना में कार्यरत हैं और 2018 के एशियाई खेलों में नौकायन में स्वर्ण पदक विजेता टीम में शामिल थे। घरडाना गांव की सपना राव पैदल चाल धावक हैं। वर्तमान में वह राजस्थान पुलिस में कार्यरत है। इसी तरह खुडोत के भारोत्तोलक अजय सिंह भारतीय सेना में कार्यरत हैं। नौकायन खिलाड़ी रूपेंद्र सिंह शेखावत झाझड़ गांव का रहने वाला है और भारतीय सेना में सूबेदार पद पर कार्यरत हैं।