Breaking News

एफ डी डी आई में दीक्षांत समारोह का शानदार आयोजन स्नातक छात्रों को दी गई डिग्री

नोएडा: फुटवियर डिजाइन एंड डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट का दीक्षांत समारोह 16 दिसंबर 2023 को नोएडा के सेक्टर 24 FDDI में आयोजित किया गया, जिसकी शुरुआत एफडीडीआई के प्रबंध निदेशक कर्नल पंकज कुमार सिन्हा के हार्दिक स्वागत भाषण के साथ हुई, जिसने स्नातक छात्रों के लिए उत्साह और गर्व का माहौल स्थापित किया। कर्नल सिन्हा ने उद्योगों और बाजारों के निरंतर विकसित परिदृश्य के संदर्भ में उनकी उपलब्धियों के महत्व पर प्रकाश डालते हुए स्नातकों को उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण के लिए बधाई देते हुए पास छात्रों को डिग्रिया प्रदान को गई।

एफडीडीआई में माननीय मुख्य अतिथि राजेश कुमार सिंह, भा.प्र.से., सचिव, डीपीआईआईटी, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय, भारत सरकार का एक प्रेरक संबोधन देखा गया। सचिव जी, ने एफडीडीआई में छात्रों द्वारा अपनी शैक्षणिक यात्रा के दौरान अर्जित कौशल और ज्ञान के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने छात्रों को परिवर्तन के लिए उत्प्रेरक बनने, देश की वृद्धि और विकास में योगदान देने के लिए प्रोत्साहित किया। उनके संबोधन ने दर्शकों को भाव-विभोर किया और स्नातकों को दृढ़ संकल्प एवं जिम्मदारी की भावना के साथ अपनी व्यावसायिक यात्रा शुरू करने के लिए प्रेरित किया।

दीक्षांत समारोह में संकाय सदस्यों, छात्रों और शुभचिंतकों ने भाग लिया, जिन्होंने स्नातकों को अपनी उपाधि और पुरस्कार प्राप्त करते हुए देखा गया। दीक्षांत समारोह का वातावरण उपलब्धि और गर्व की भावना से ओत-प्रोत था, क्योंकि छात्रों ने अपने शैक्षिक वैभव से सुसज्जित होकर, अपनी शैक्षणिक गतिविधियों के सफल समापन का जश्न मनाया।

कर्नल पंकज कुमार सिन्हा ने इस अवसर की शोभा बढ़ाने और स्नातक वर्ग को बहुमूल्य परिज्ञान प्रदान करने के लिए डीपीआईआईटी के सचिव, श्री राजेश कुमार सिंह के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने दीक्षांत समारोह को यादगार बनाने में सामूहिक प्रयासों के लिए सभी संकाय सदस्यों, कर्मचारियों और छात्रों को धन्यवाद दिया।

रिपोर्टर-आभा यादव