Breaking News

बड़ी खुशखबरी, यहां पर खुले 600 से ज्यादा सिनेमाघर

नई दिल्ली, कोरोनावायरस  का कहर दुनियाभर में देखने को मिल रहा है. यह जानलेवा वायरस चीन से फैलना शुरू हुआ था जहां हजारों लोग इसके कारण मौत का शिकार हो गए. चीन के बाद यह वायरस एशिया के अन्य देशों, यूरोप और अमेरिका तक पहुंच गया है. अधिकतर देशों में इस वायरस के चलते लॉकडाउन कर दिया गया है. चीन में भी लॉक डाउन का लंबा दौर चला है जिसमें सिनेमाघर सहित ज्यादातर सार्वजनिक स्थानों को बंद कर दिया गया था.

कोरोनावायरस के चलते ठप्प हुआ चीन का एंटरटेनमेंट मार्केट नुकसान से उबरने के लिए तैयार है। हॉलीवुड रिपोर्टर के मुताबिक देश में करीब 600 से 700 सिनेमाघरों को फिर से शुरू किया गया है। चीन को दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा बॉक्स ऑफिस माना जाता है।

थियेटर्स में दर्शकों को लुभाने के लिए चीन पुरानी हिट फिल्मों को फिर से रिलीज करेगा। इसमें चीन का फिल्म ब्यूरो थियेटर्स की मदद करेगा। चीन फिल्म ग्रुप की तरफ से जारी एक स्टेटमेंट में कहा गया था कि, सिनेमाघरों को पुरानी पांच हिट फिल्मों के प्रिंट दिए जाएंगे। वहीं, फिल्मों के सरकारी नियामकों की शेयर होल्डर्स के साथ हुई डील के मुताबिक थियेटर्स फिल्म टिकट की बिक्री का 100 फीसदी अपने पास रखेंगे।

  • डिस्ट्रीब्यूटर्स और शेयर होल्डर्स का टिकट रेवेन्यू पर 43 फीसदी हिस्सा होता है।

  • 51 प्रतिशत थियेटर्स के पास जाता है।

  • 6 प्रतिशत सरकार को और टैक्स में दिया जाता है।

सिनेमाघरों में ‘अवतार’, ‘इंसेप्शन’, ‘इंटरस्टैलर’ और एवेंजर्स सीरीज की सभी फिल्में रिलीज की जाएंगी। इसके अलावा चीन में बनी ‘वुल्फ वॉरियर 2’, ‘वुल्फ टोटेम’, ‘अमेरिकन ड्रीम्स  इन चाइना’ भी थियेटर्स में प्रदर्शित होंगी।