Breaking News

बड़ी खुशखबरी,आज देश बिक रहा है सबसे सस्ता पेट्रोल-डीजल…..

नई दिल्ली,आज देश में पेट्रोल और डीजल के दाम में भारी कमी आई है. इससे पहले शुक्रवार को भी भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में गिरावट आई थी. गिरावट का यह सिलसिला 12 जनवरी से ही जारी है.

 देश की बड़ी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने तेल की कीमतों में बड़ी कटौती की है. इस कटौती के बाद पेट्रोल-डीजल का भाव 5 महीने के निचले स्तर पर पहुंच गया है. यानी पेट्रोल-डीजल  5 महीने में सबसे कम भाव पर बिक रहा है. आज तेल कंपनियों ने पेट्रोल की कीमतों में 22 पैसे प्रति लीटर की कटौती की है. वहीं, डीजल का दाम 20 पैसे प्रति लीटर घटाए हैं. राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल  का दाम 72.23 रुपये प्रति लीटर हो गया है जबकि एक लीटर डीजल  के लिए 65.23 रुपये चुकाने होंगे.

दुनिया की बड़ी रेटिंग एजेंसियों का कहना है कि चीन में फैले जानलेवा कोरोना वायरस  के चलते दुनियाभर में बिजनेस गतिविधियां कम हो गई हैं. इसलिए कच्चे तेल की डिमांड में बड़ी गिरावट आई है. जिसका असर कीमतों पर पड़ा है. आने वाले दिनों में कच्चे तेल के और सस्ता होने की उम्मीद हैं.

 आज दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल का दाम 72.23 रुपये है. वहीं, मुंबई में 77.89 रुपये प्रति लीटर हैं. इसके अलावा कोलकाता में 74.91 रुपये प्रति लीटर और चेन्नई में 75.05 रुपये प्रति लीटर हैं.

रविवार को दिल्ली में डीज़ल के दाम गिरकर 65.23. रुपये प्रति लीटर पर आ गए हैं. वहीं, मुंबई में 68.37 रुपये प्रति लीटर हैं. इसके अलावा कोलकाता में 67.59 रुपये प्रति लीटर और चेन्नई में 68.90 रुपये प्रति लीटर है.